Rajasthan: Jaipur में लुटेरों ने की महिला की हत्या, चांदी के पायल लूटने के लिए काट दिए पैर

Rajasthan News: राजस्थान में एक बदमाशों ने एक 55 वर्षीय महिला के पैर से चांदी के पायल लूटने के लिए उसकी हत्या कर दी। इस मामले को लेकर गहलोत सरकार पर विपक्षी दल भाजपा ने हमला बोला है।

In Rajasthan, corpse of woman with legs chopped found in Jaipur, crooks then flew away with rings and other Jewelry
Jaipur में लुटेरों ने की महिला की हत्या, आभूषण लूटने के लिए उसके पैर काट दिए 
मुख्य बातें
  • राजस्थान के जयपुर में लूट के लिए महिला को उतारा मौत के घाट
  • बदमाशों ने बेरहमी से महिला के पांव काटकर चांदी के पायल किए चोरी
  • इस बर्बर मामले को लेकर गहलोत सरकार पर बीजेपी ने साधा निशाना

जयपुर: राजस्थान के जयपुर स्थित जामवारामगढ़ इलाके में एक खौफनाक वारदात सामने आई है।  यहां खेतहपुरा गांव में लूट के इरादे से मंगलवार दिन दहाड़े एक महिला की हत्या कर दी गई। अज्ञात लुटेरों ने महिला की हत्या कर उसकी चांदी की पायल और अन्य आभूषण लूटने के लिए उसके कुल्हाड़ी से पैर काट दिए जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को महिला के गले पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि लुटेरों ने महिला को लूटने के लिए उसकी हत्या की। आगे की जांच जारी है। 

गहनों के लिए काट दिए महिला के पंजे

इस हत्या के बाद इलाके में रहने वाले लोगों की बीच भारी नाराजगी है। महिला के परिजनों ने मृतक शरीर को सड़क पर रखकर जाम भी लगाया और 10-15 लाख रुपये की मुआवजे की मांग की है। जमवारामगढ़ के क्षेत्राधिकारी (सीओ) लाखन मीणा के मुताबिक महिला की पहचान गीता देवी के रूप में हुई है। खतेहपुरा गांव में महिला जंगल में पशुओं को चराने गई थी जहां आरोपियों ने उसके सिर पर धारदार हथियार से वार किया और उसके दोनो पैरों के पंजे काट दिये। इसके बाद बदमाश महिला की चांदी की पायल लेकर फरार हो गये।

बीजेपी का गहलोत सरकार पर निशाना

इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी के राज्यसभा सदस्य किरोडी लाल मीणा ने घटना को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा दे रहीं प्रियंका गांधी को राजस्थान के जमवारामगढ़ में आज हुई घटना को भी देखना चाहिए। क्या उन्हें महिलाएं उत्तर प्रदेश में ही असुरक्षित लग रही हैं, जबकि शर्मनाक तथ्य यह है कि राजस्थान महिलाओं के प्रति अपराध में पूरे देश में सबसे अव्वल है।’ वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा, 'जमवारामगढ़ के खतेहपुरा गांव में गहनों की लूट के लिए एक महिला की निर्मम हत्या का मामला आमजन के लिए जितना भयावह है, राज्य सरकार के लिए उससे कहीं ज्यादा शर्मनाक है। कांग्रेस सरकार जवाब दें कि आखिर प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी असहाय क्यों हो गई है?'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर