जेल में पहलवान सुशील कुमार का नहीं भर रहा पेट, कहा- मिले प्रोटीन डाइट!

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jun 05, 2021 | 14:00 IST

Wrestler Sushil Kumar jail ka khana :सागर धनखड़ मर्डर मामले में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार को जेल का खाना कम पड़ रहा है, उसने प्रोटीन डाइट के लिए कहा है।

Sushil Kumar jail ka khana,सुशील कुमार जेल का खाना
जेल में पहलवान सुशील कुमार जेल के खाने से परेशान (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • जेल में सुशील कुमार को अपनी जान का खतरा नजर आ रहा है
  • उसका पेट जेल के खाने से यानी जो डाइट जेल में आम कैदियों को दी जाती है उससे नहीं भर रहा है
  • उसका कहना है कि उसकी डाइट को ध्यान में रखते हुए उन्हें प्रोटीन युक्त खुराक दी जाए

नई दिल्ली: जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में सुशील कुमार सलाखों के पीछे हैं उसे दिल्ली की मंडोली जेल में रखा गया है, बताते हैं कि सुशील जेल में पहुंचते ही बेहद घबराया हुआ सा है और उसे वहां अपनी जान का खतरा नजर आ रहा है साथ ही मीडिया सूत्रों के मुताबिक उसका पेट जेल के खाने से यानी जो डाइट जेल में आम कैदियों को दी जाती है उससे नहीं भर रहा है, उसका कहना है कि उसकी डाइट को ध्यान में रखते हुए उन्हें प्रोटीन युक्त खाना यानी जिसमें प्रोटीन की मात्रा ज्यादा हो वैसी खुराक दी जाए क्योंकि वो पहलवान है और उसकी डाइट आम लोगों से ज्यादा है।

कहा जा रहा है कि चूंकि वो एक रेसलर हैं इसलिए उसे सामान्य खुराक नहीं चाहिए क्योंकि इससे उसका भला होने वाला नहीं है बल्कि उसके खाने में कुछ ऐसे सप्लीमेंट चाहिए जिनमें प्रोटीन हो यानी ताकि उसकी डाइट का लेवल मेंटेन रह सके, इसके लिए संबंधित कोर्ट से भी दरख्वास्त भी कर सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि सुशील गैंगस्टरों से डर की वजह से जेल जाने से कतरा रहा था  डर के कारण वह सो नहीं पा रहा था। वहीं जेल प्रशासन ने बताया कि जेल में लाए जाने से पहले पुलिस ने सुशील का कोविड टेस्ट कराया था इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 

महिला का टू-व्हीलर सुशील कुमार ने किया इस्तेमाल 

दिल्ली पुलिस उस महिला को पूछताछ के लिए बुलाएगी जिसके स्कूटर का इस्तेमाल पहलवान सुशील कुमार कर रहा था।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि महिला को घटना के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।सुशील कुमार और उसके सहयोगियों ने संपत्ति को लेकर विवाद पर चार और पांच मई की दरम्यानी रात स्टेडियम में सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू महल और अमित कुमार से कथित तौर पर मारपीट की थी। धनखड़ की बाद में मौत हो गयी थी। 

पहलवान सुशील पर अंडरवर्ल्‍ड का खतरा!

ओलंपिक मेडलिस्‍ट पहलवान न सिर्फ न्‍यायिक जांच के कारण मुसीबत में हैं उन पर अंडरवर्ल्‍ड का खतरा भी मंडराने लगा है। जब से जांच शुरू हुई है तो सुशील कुमार की मामले पर पकड़ कमजोर पड़ रही है और जाठेड़ी गैंग से उन्‍हें जान का खतरा भी हो गया है। सुशील कुमार को पुलिस से 10 दिन की पूछताछ के बाद 9 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

वकील ने सुशील कुमार के लिए अलग सेल की डिमांड की

वकील ने कहा कि अगर सुशील कुमार को अन्‍य कैदियों के साथ रखा तो उनकी जान कभी भी जा सकती है। पहलवान की जान को खतरा है। सुशील कुमार और उनके साथियों ने छत्रसाल विवाद के दौरान सोनू महल और मृतक सागर की खूब पिटाई की थी। महल गैंगस्‍टर काला जाठेड़ी के रिश्‍तेदार हैं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जाठेड़ी गैंग तब से सुशील कुमार से बदला लेने को बेकरार है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर