बाराबंकी: अगवा की गई 6 साल की बच्ची का मिला शव, बेरहमी से की गई हत्या, आंख पर चोट के निशान

क्राइम
Updated May 31, 2021 | 19:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक 6 साल की बच्ची का पहले अपहरण किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Dead body
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 6 साल की लड़की का शव बरामद
  • बच्ची को अगवा किया गया था, इसके बाद उसकी हत्या कर दी
  • परिवार वालों ने उसके साथ रेप की भी आशंका जताई है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से हैरान और परेशान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां छह साल की बच्ची का अपहरण किया गया और बाद में उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। बच्ची की गर्दन दबाकर हत्या की गई। उसकी आंखों पर भी चोट के निशान थे। पीड़िता के परिवार ने बताया कि कुछ बदमाशों ने बच्ची को सोते समय अगवा कर लिया था और उन्होंने आरोप लगाया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है।

रात में बच्ची के अपहरण के बाद बच्ची का शव तालाब के पास से बरामद किया गया। ग्रामीणों व परिजनों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई है। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है।

बेटी की आंख भी निकाल दी: पिता

मृतक बच्ची के पिता ने पड़ोसी पर वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'उसका आपराधिक इतिहास है और स्थानीय लोग उससे डरते हैं। कुछ दिन पहले हमारा जमीन का विवाद हुआ था लेकिन उसके डर से हमने जमीन उसे सौंप दी। हमारी बेटी रात को सो रही थी, जब उसका अपहरण हुआ, उस समय वो पेशाब करने गई होगी। उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।' उन्होंने आगे कहा कि हमारी बेटी का शव घर से मुश्किल से 500 मीटर की दूरी पर मिला। उसकी एक आंख बाहर निकली हुई थी और गर्दन पर चोट के निशान थे। मेरी बेटी को न्याय दिलाने के लिए आरोपी को फांसी दी जानी चाहिए। 

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी। एएसपी साउथ मनोज पांडे ने बताया, 'सोमवार तड़के तीन बजे सफदरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में एक बच्ची के शव होने की सूचना मिली। मृतक की उम्र 6 साल बताई जा रही है। मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।' 

आरोपी गिरफ्तार किया गया

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि लड़की की गला घोंटकर हत्या की गई। एसपी बाराबंकी, यमुना प्रसाद ने कहा, 'प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मृतक लड़की की बायीं आंख पर चोट के निशान थे लेकिन उसकी आंखें बाहर नहीं निकली थीं। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मृतक के परिजनों की लिखित शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, वह पीड़िता का पड़ोसी था।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर