आयकर विभाग के अधिकारी बन बीच रास्ते में रोकी कार, 72 लाख रुपए लूट हुए फरार

उत्तर प्रदेश के खुर्जा में कुछ लोगों ने रास्ते में एक शख्स को रोका और कहा कि वो आयकर विभाग के अधिकारी है। उन्होंने उससे 72 लाख रुपए लूट लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

money
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां कुछ लोगों ने आयकर अधिकारी बनकर जौहरी के कर्मचारी (मुनीम) से 72 लाख रुपए लूट लिए। पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के बाद उन्होंने कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित की पहचान कासगंज जिले के सहवर गेट निवासी तानाजी नाइक के रूप में हुई है। यह घटना बुलंदशहर के खुर्जा सिटी थाना क्षेत्र की है। पीड़ित ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह सोमवार को दिल्ली के चांदनी चौक से आभूषण खरीदने के लिए अपने दोस्त के साथ दिल्ली जा रहा था। नाइक ने कहा कि वह इस उद्देश्य के लिए 72 लाख रुपए ले जा रहा था।

रास्ते में खुर्जा में अग्रवाल फ्लाईओवर के पास उनकी कार को सफेद रंग की बोलेरो कार ने ओवरटेक कर लिया। कार में बैठे आरोपी ने आयकर विभाग के अधिकारियों के रूप में खुद को पेश किया। आरोपियों ने कार सवार लोगों से कागजात व पैसों को लेकर पूछताछ शुरू कर दी। आरोप है कि एक आरोपी ने बैग से पैसे ले लिए और नाइक को उनका पीछा करने को कहा। कुछ दूर चलने के बाद आरोपी रुपए लेकर फरार हो गए।

खुर्जा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। खुर्जा एसएचओ नीरज कुमार सिंह ने कहा कि हमें धोखाधड़ी का आरोप लगाने की शिकायत मिली है। हम शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर रहे हैं। इस बीच, बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मामला संदिग्ध लग रहा है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर