आरोपी के जेल से छूटने से डिप्रेशन में थी रेप पीड़िता, कर ली आत्महत्या

नागपुर में एक नाबालिक बलात्कार पीड़िता ने आत्महत्या कर ली। दरअसल, उसका अपहरण और रेप करने वाले आरोपी को जमानत पर जेल से रिहा कर दिया गया था।

suicide
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के नागपुर में अपहरण और बलात्कार के आरोपी के जमानत पर रिहा होने के बाद कथित तौर पर 16 साल की बलात्कार पीड़िता ने आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार को नागपुर के जरीपटका थाना क्षेत्र की है। नाबालिग ने अपने आवास पर छत से लटककर फांसी लगा ली।

पुलिस इंस्पेक्टर नितिन फटंगारे ने बताया कि जून में पीड़िता को उसकी सौतेली मां के एक रिश्तेदार ने अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया था। परिवार द्वारा पहले अपहरण का मामला दर्ज कराया गया था और लड़की को बेंगलुरु से छुड़ाया गया था और आरोपी को यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने मामले में आरोप पत्र दायर किया था और आरोपी को हाल ही में जमानत पर रिहा किया गया। सूत्रों के मुताबिक पीड़िता तभी से डिप्रेशन में थी। अधिकारियों ने दावा किया कि 11 अगस्त को जमानत पर रिहा होने के बाद से उन्होंने आरोपी से पीड़ित को किसी भी तरह की धमकी के बारे में नहीं सुना। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे कोशिश कर रहे थे कि आरोपी के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए। घटना से पीड़ित परिवार सदमे में है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर