'परीक्षा में फेल कर दूंगा', संबंध बनाने के लिए यह कह धमकाता था टीचर, लड़कियों ने अफसर को सुनाई दास्‍तां

क्राइम
Updated Dec 20, 2020 | 18:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राजस्‍थान में सरकारी स्‍कूल के एक टीचर के खिलाफ कुछ लड़कियों ने गलत तरीके से छूने और परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है।

'परीक्षा में फेल कर दूंगा', संबंध बनाने के लिए यह कह धमकाता था टीचर, लड़कियों ने अफसर को सुनाई दास्‍तां
'परीक्षा में फेल कर दूंगा', संबंध बनाने के लिए यह कह धमकाता था टीचर, लड़कियों ने अफसर को सुनाई दास्‍तां  |  तस्वीर साभार: BCCL

जयपुर : राजस्‍थान में एक सरकारी स्‍कूल के टीचर पर कई छात्राओं ने उन्‍हें गलत तरीके से छूने और परीक्षाओं में पास नहीं करने की धमकी देकर उनपर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। अलवर पुलिस ने इस मामले में आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला नीमराणा के एक सरकारी स्कूल का है, जहां टीचर पर कई छात्राओं ने यह गंभीर आरोप लगाया है। पीड़‍िताओं ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के सामने इसका खुलासा किया, जब वह निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे थे। कई लड़कियों ने शिकायत की कि टीचर उन्हें अनुचित तरीके से छूते थे और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते थे और ऐसा नहीं करने पर परीक्षा में फेल कर देने की धमकी देते थे।

पुलिस ने दर्ज किया केस

छात्राओं की शिकायत पर शिक्षा विभाग तुरंत हरकत में आया और पुलिस को इसकी जानकारी दी। 45 वर्षीय आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और POCSO अधिनियम के तहत गुरुवार को केस दर्ज किया गया। इस मामले में एससी/एसटी अत्याचार (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोप भी लगाए गए हैं, क्योंकि कुछ छात्राएं एससी/एसटी वर्ग की हैं।

आरोपी  राजनीतिक विज्ञान का शिक्षक है। उसे शुक्रवार शाम गिरफ्तार किया गया। आरोपी को अगले दिन स्थानीय पॉस्को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 2 जनवरी, 2021 तक जेल भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर