Mobile in Jail:जेल में खेल, नोएडा जेल में महिला होमगार्ड करा रही मोबाइल पर कैदियों से बात

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Apr 11, 2021 | 12:42 IST

जिला जेल गौतमबुद्धनगर (Gautam Buddh Nagar)के अंदर से जांच के दौरान एक महिला होमगार्ड के पास से मोबाइल फोन व उसका चार्जर बरामद होने से हड़कंप है।

mobile phone in Noida's Luksar jail
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • वहां तैनात महिला होमगार्ड की तलाशी ली गई तो उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला
  • जेल के अंदर से मोबाइल फोन मिलने पर जेल प्रशासन की भूमिका संदिग्ध दिख रही है
  • जो मोबाइल बरामद किया है उसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है

दिल्ली से सटे नोएडा (Gautam Buddh Nagar) गौतमबुद्ध नगर की लुक्सर जेल (Luksar jail) में महिला होमगार्ड से मोबाइल बरामद (Mobile Recover in Jail) हुआ है कहा जा रहा है कि वो इसके माध्यम से वह कैदियों की बात उनके परिजनों से कराती थी और इसके एवज में पैसा वसूलती थी, ये मामला सामने आने पर जेल में हड़कंप है और मामले की जांच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शनिवार को महिला बैरक में बंद महिला बंदियों की तलाशी ली जा रही थी इस दौरान वहां तैनात महिला होमगार्ड की तलाशी ली गई तो उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला है। 

इसके बाद इसको लेकर महिला होमगार्ड  से पूछताछ की गई तो उसने इससे साफ इंकार कर दिया और कहा कि दरअसल ये मोबाइल एक महिला बंदी का है वहीं बताया जा रहा है कि मोबाइल महिला होमगार्ड के पास ही बरामद हुआ है।

मोबाइल फोन के साथ ही उसका चार्जर भी बरामद हुआ जेल के अंदर से मोबाइल फोन मिलने पर जेल प्रशासन की भूमिका संदिग्ध दिख रही है। जेलर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने महिला होमगार्ड के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जेल परिसर के अंदर मोबाइल फोन ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित है, महिला होमगार्ड पर केस दर्ज होने के बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर महिलाओं के बैरक में मोबाइल कैसे पहुंचा जबकि बैरक में फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है
जिस होमगार्ड के पास से मोबाइल फोन मिला है उसे ड्यूटी से हटा दिया गया है। जेल प्रशासन ने जेल में तैनात सभी कर्मियों की तलाशी ली।महिला होमगार्ड से जो मोबाइल बरामद किया है उसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है जिससे यह पता लगाया जाएगा कि इससे किन-किन नंबरों पर बात की गई थी।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर