Muslim लड़की को कहा 'चरित्रहीन',  बुर्का की जगह जींस पहनने पर घर से निकाला

असम के बिश्वनाथ चरियाली में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां एक मुस्लिम महिला (Muslim woman) को बुर्का की जगह जींस पहनने पर कथित तौर पर घर बाहर निकाल दिया गया।

Muslim girl pushed out of house for wearing jeans instead of burqa
Muslim लड़की को बुर्का की जगह जींस पहनने पर घर से निकाला 
मुख्य बातें
  • बुर्का की जगह जींस पहनने वाली लड़की को घर से निकाला
  • लड़की के पिता से भी की आरोपी के बेटे ने मारपीट
  • पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों को किया गिरफ्तार

गुवाहाटी: असम के बिश्वनाथ जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर एक लड़की के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक शख्स ने लड़की को घर से इसलिए निकाल दिया  क्योंकि उसने बुर्का के बजाय जींस पहन रखी थी। बाद में जब लड़की के पिता आरोपी की शिकायत करने गए तो उस शख्स के बेटे ने कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की

ये कैसे हुआ

लड़की की शिकायत पर दोनों आरोपियों - नूरुल अमीन और उनके बेटे रफीकुल इस्लाम को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अपने घर में मोबाइल एक्सेसरीज का कारोबार करते हैं। घटना उस वक्त हुई जब लड़की ईयरफोन खरीदने उनके घर गई थी। चौंकाने वाली बात यह है कि उस व्यक्ति ने उसकी पसंद के कपड़ों को लेकर कथित तौर पर उसे ईयरफोन देने से इनकार कर दिया और उसे घर से बाहर निकाल दिया।

शख्स ने कथित तौर पर लड़की को चरित्रहीन कहा और बुर्का के बजाय जींस पहनने के लिए उसके चरित्र पर सवाल उठाए। जब लड़की के पिता घटना की शिकायत करने गए तो आरोपी के बेटे ने कथित तौर पर उनकी पिटाई कर दी। लड़की की शिकायत के आधार पर हमने पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

एक और घटना

इसी साल जनवरी में एक मुस्लिम महिला ने अपने पति पर जींस नहीं पहनने देने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 37 वर्षीय शिकायत में यहां तक ​​आरोप लगाया गया है कि नैतिक पुलिसिंग से ग्रस्त उसके पति ने उस पर नौकरी छोड़ने के लिए दबाव डाला और जींस पहनने वाली महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। उसने आगे दावा किया कि उसके पिता ने उससे कहा था कि वे पितृसत्तात्मक समाज में रहते हैं, और इसलिए उसे अपने पति की इच्छा के विरुद्ध नहीं जाना चाहिए।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर