Meerut: मेरठ में शिव मंदिर के पुजारी की पीट-पीट कर हत्या, भगवा गमछा पहनने को लेकर की थी टिप्पणी

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jul 15, 2020 | 19:34 IST

Priest Murder in Meerut UP : यूपी के मेरठ में एक मंदिर के पुजारी की हत्या का मामला आया है, उनके परिजनों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनकी अर्थी को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया। 

Meerut news priest of Shiva temple beaten to death  accused arrested
प्रतीकात्मक फोटो 
मुख्य बातें
  • मृतक कांति प्रसाद मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के शिव मंदिर में पुजारी थे
  • एक समुदाय विशेष के एक युवक ने कांति के भगवा गमछे को लेकर कथित धार्मिक टिप्पणी की 
  • जब पुजारी ने उसके मजाक का विरोध किया तो उसने इन्हें बुरी तरह पीट दिया जिससे उनकी मौत हो गई

उत्तर प्रदेश के मेरठ से बुधवार को बड़ी खबर सामने आई जब वहां के भावनपुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने शिव मंदिर के पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी इस घटना के बाद लोगों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया, पुजारी के परिजनों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने शव को बीच सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।इस हत्या का आरोप एक समुदाय विशेष के एक युवक के उपर लगा है।

लोगों का आरोप है कि पुजारी के भगवा गमछा पहनने को लेकर ये युवक उनपर टिप्पणी करता था जिसके बाद विवाद बढ़ने पर पुजारी की जमकर पिटाई की जिससे उनकी मौत हो गई।मृतक कांति प्रसाद गांव के शिव मंदिर में पुजारी थे कांति प्रसाद के पुत्र का आरोप है कि गांव के रहने वाले संप्रदाय विशेष के कुछ लोग उन्हें मंदिर बंद कराने और लाउडस्पीकर उतरवाने की धमकी देते थे।

साथ ही कांति प्रसाद गले में भगवा रंग का गमछा डालते थे और पीले रंग के कपड़े पहनते थे, आरोप है कि बाजार से लौटते समय गांव के ही एक समुदाय विशेष के एक युवक ने कांति के भगवा गमछे को लेकर कथित धार्मिक टिप्पणी की और मजाक उड़ाया।

जब पुजारी ने उसके मजाक का विरोध किया तो उसने इन्हें बुरी तरह पीट दिया जिससे वो बेदम हो गए, इतना होने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया, पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग के साथ मारपीट हुई थी, जिसकी शिकायत लेकर वह खुद थाने आए थे और उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था इसके बाद वह अस्पताल में इलाज के लिए गए, जहां उनकी मौत हो गई। 

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने अर्थी को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया

वहीं इस मामले पर परिजनों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने अर्थी को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया,परिजनों ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या की धाराएं मुकदमे में बढ़ाई जा रही हैं वहीं आरोप है कि पुलिस ने सिर्फ एक  की गिरफ्तारी की, जबकि घटना में चार अन्य आरोपी भी शामिल थे।मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है और तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर