Ludhiana Court Blast: लुधियाना कोर्ट ब्‍लास्‍ट केस का मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के शिकंजे में, ISI की मदद से की थी IED की तस्‍करी

Ludhiana Court Blast Update: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में पंजाब पुलिस के डीजीपी ने कहा कि बार्डर रेंज की एसटीएफ टीम ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

LUDHIANA COURT BLAST UPDATE
लुधियाना शहर की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में यह ब्‍लास्‍ट 23 दिसंबर, 2021 को किया गया था 

नई दिल्ली: पंजाब के लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्‍लास्‍ट केस के मुख्‍य आरोपी को एसटीएफ की टीम ने अरेस्‍ट कर लिया है, लुधियाना शहर की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में यह ब्‍लास्‍ट 23 दिसंबर, 2021 को किया गया था इसमें आरोपियों ने आईईडी का उपयोग किया था और यह IED पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी ISI की मदद से ड्रोन के जरिए तस्‍करी कर पंजाब लाई गई थी और फिर ब्लास्ट किया गया था।

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।‌ उन्होंने बताया, 'बार्डर रेंज की एसटीएफ टीम ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया। विस्फोट में इस्तेमाल आइइडी की तस्करी आइएसआइ समर्थित ड्रोन के जरिए की गई थी।' 

खालिस्तान के नाम पर पंजाब को फिर सुलगाने की कोशिश ! कौन रच रहा है साजिश

डीजीपी ने आगे कहा कि आपरेशन सेंट्रल एजेंसी के साथ समन्वय में किया गया था।

एक नाबालिग समेत पांच लोगों को किया गया गिरफ्तार 

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि उसने पिछले साल लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्‍लास्‍ट परिसर में हुए विस्फोट के सिलसिले में एक नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जिला अदालत में 23 दिसंबर, 2021 को हुए विस्फोट मामले में पूर्व पुलिस हेड कांस्टेबल गगनदीप सिंह की शौचालय में बम लगाते समय मौत हो गई थी, जबकि छह अन्य घायल हो गए थे।पुलिस महानिरीक्षक मोहनीश चावला ने  कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान धनो खुर्द गांव के सविंदर सिंह उर्फ भोला, चक अल्लाह बख्श गांव के दिलबाग सिंह उर्फ बग्गो, धनो खुर्द के हरप्रीत सिंह और पंजू कलाल गांव के सुरमुख सिंह के रूप में हुई है।

एक किशोर को लुधियाना के सुधार गृह में भेज दिया गया

मामले में गिरफ्तार किये गये एक किशोर को लुधियाना के सुधार गृह में भेज दिया गया। आईजीपी ने कहा कि जांच के दौरान दिलबाग सिंह ने खुलासा किया कि वह लुधियाना जिला अदालत परिसर विस्फोट मामले में शामिल था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर