Rape: जाने पहचाने चेहरे ही बन रहे हैवान, परिचित आरोपियों ने ही नाबालिग लड़कियों से किया रेप

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दो रेप के मामलों में पीड़ित लड़कियां आरोपियों से पहले से परिचित थीं और जाने पहचाने चेहरों ने ही उनके साथ हैवानियत भरे सुलूक किया है।

Rape with Minors
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • 3 नवंबर को सामने आए थे दो नाबालिग लड़कियों के साथ रेप के मामले
  • दोनों मामलों में आरोपियों से परिचित निकली पीड़िताएं
  • जानिए क्या थे मामले और पुलिस की ओर से इनमें की गई कार्रवाई

नई दिल्ली: पुलिस की ओर से सोमवार को सामने आई जानकारी के अनुसार दिल्ली के गुलाबी बाग में तीन नवंबर को उत्तर और बाहरी उत्तर जिलों में दो नाबालिग लड़कियों से रेप के मामले में संदिग्ध लोग पीड़िताओं से परिचित थे।  इससे पहले यह बात सामने आई थी कि आरोपी अजनबी थे। गुलाबी बाग से रिपोर्ट किए गए पहले मामले में, छह साल की एक लड़की के साथ एक 52 वर्षीय व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर बलात्कार किया गया। आरोपी उसे अपने घर के पास एक सार्वजनिक पार्क से बहला फुसला कर ले गया था।

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस उपायुक्त (उत्तर), एंटो अल्फोंस ने कहा कि लड़की ने अपने परिवार को इस घटना के बारे में जानकारी दी है। चूंकि वह आदमी उसी मोहल्ले में ही रहता था, इसलिए लड़की ने अपने परिजनों को उसका घर दिखाया और इसके बाद वह पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की का परिवार तुरंत उसे घर की पहचान करने के लिए ले गया और लड़की घर की पहचान करने में सक्षम थी, जिसके बाद उसके परिवार ने गुलाबी बाग पुलिस स्टेशन में सपर्क किया।

पुलिस ने एक अविवाहित रिक्शा चालक संदिग्ध को उसके घर से गिरफ्तार किया। डीसीपी ने कहा, 'वह लड़की को बहला फुसला कर अपने घर ले गया और वहां उसके साथ बलात्कार किया। संदिग्ध और पीड़ित लड़की अजनबी नहीं थे।'

दूसरा मामला:
नरेला से रिपोर्ट किए गए दूसरे मामले में, पुलिस ने कहा कि चार वर्षीय लड़की और उसकी बहन अपने घर से लगभग एक किलोमीटर दूर कई अन्य बच्चों के साथ एक मंदिर के बाहर खेल रहे थे और इसी दौरान संदिग्ध उसे 3 नवंबर को बहला फुसला कर ले गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित के माता-पिता संदिग्ध को नहीं जानते थे, इसके उलट वह लड़की के साथ खेलता था। 3 नवंबर को, संदिग्ध ने लड़की को 10 रुपए का नोट दिया और उसे पानी की बोतल खरीदने के लिए कहा।

जब लड़की पानी लेने गई, तो वह उसे झाड़ियों में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। फिर वह मौके से फरार हो गया जबकि पीड़िता घर वापस लौट आई। लड़की की दादी उसे अस्पताल ले गई और पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर