UP: बेहद शर्मनाक! यूपी के सीतापुर में लॉटरी से तय हुई रेप की कीमत 50 हजार, पंचायत का फरमान

Sitapur Rape News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक पंचायत ने तालिबानी फरमान सुनाया गया है यहां रेप पीड़िता को 50 हजार रूपये देने का फरमान दिया गया है।

rape
प्रतीकात्मक फोटो 

रेप या बलात्कार ऐसा शब्द है जो सुनने में साधारण सा लगता है लेकिन इसका दर्द एक रेप पीड़िता ही जानती है और उसपर भी उसके संग बलात्कार की कीमत भी लगाई जाए तो वो कितना शर्मनाक और असहनीय होगा। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में ऐसा ही वाकया सामने आया है जहां पंचायत ने तुगलकी फरमान जारी करके  लॉटरी निकालकर रेप की कीमत 50 हजार तय की है।

घटना सीतापुर के थाना थानगांव इलाके की है वहां एक नाबालिग पीड़िता जिसकी उम्र 17 साल बताई जा रही है उसका आरोप है कि जब वह अपने घर में सो रही थी, तभी पड़ोस के रहने वाले एक युवक मोहम्‍मद अहमद ने घर में घुसकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। पीड़िता की मां की आंख अवाज आने पर खुल गयी और उसने आरोपी को दबोच लिया, उसने गांव वालों को बुलाकर पूरा मामला पंचायत में रखा वहां उसकी बेटी की आबरू की कीमत तय की गई।

मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक बताया जा रहा है कि सीतापुर के एक गांव में एक दबंग ने घर में घुसकर नाबालिग से रेप की वारदात को अंजाम दिया, इसके बाद यहीं इसका अंत नहीं हुआ इस ममाले की शिकायत की गई तो उसकी आबरू की कीमत लगाई गई वो भी भरी पंचायत में इसके लिए बकायदा लॉटरी निकाली गई जिसमें 3 पर्चियां थीं जिसमें उसके रेप के मुआवजे की रकम लिखी गई थी।

इन तीन पर्चियों में 50, 60,और 70 हजार रूपये के दाम लिखे थे

बताते हैं कि इन तीन पर्चियों में 50, 60,और 70 हजार रूपये के दाम लिखे थे जिसे पंचायत में निकाला गया तो 50 हजार की पर्ची निकली जिसे पीड़िता को देने का फरमान जारी कर दिया गया।पंचायत में हुई बेइज्जती के बाद इंसाफ की आस में पीड़िता पुलिस के पास पहुंची लेकिन वहां भी उसे न्याय नहीं मिला बल्कि मिला तो महज आश्वासन वहीं अब पुलिस के उच्चाधिकारियों ने तत्काल मामले में कार्रवाई के आदेश दिए हैं।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर