Vismaya news: मौत को गले लगा पति के तानों से विस्मया हुई आजाद, व्हाट्सऐप पर भेजे थे कई संदेश

क्राइम
ललित राय
Updated Jun 22, 2021 | 09:07 IST

केरल में एक दहेज दानव ने अपनी पत्नी को इतना अधिक परेशान किया कि उसने जीने की अपेक्षा मरना ज्यादा बेहतर समझा। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

vismaya news,Suicide, Kerala, Marriage, Dowry, S Vismaya Suicide Case, Kerala Lady Suicide Case, Kerala Police, Kerala State Commission for Women
केरल में एक महिला एस विस्मया ने पति के तानों से तंग आकर खुदकुशी की 

24 साल की एस विस्मया अब इस दुनिया में नहीं है। उसके मां और पिता के आंखों में आंसू हैं और अपने दामाद पर गुस्सा है। विस्मया के परिवार का कहना है कि उसका पति उसे कम दहेज के लिए परेशान करता था। वो रोज रोज के तानों से तंग आ चुकी थी और अपनी जिंदगी खत्म करने से पहले अपने पति को व्हाट्सऐप पर मैसेज की झड़ी लगा दी थी। केरल पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब इस दुनिया में नहीं है एस विस्मया
आयुर्वेद की पढ़ाई कर रही एस विस्मया की शादी एक सरकारी कर्मचारी एस किरन कुमार से हुई थी। विस्मया के पिता ने अपनी क्षमता के मुताबिक दहेज भी दिया था जिसमें एक एकड़ जमीन, 10 लाख की गाड़ी और सोने के बांड्स थे। लेकिन एस किरन कुमार इससे खुश नहीं था। उसे लगता था कि उसकी कीमत कहीं इससे ज्यादी थी। लेकिन उसे दहेज कम मिला। इसी बात को लेकर वो अपनी पत्नी का ना सिर्फ ताने सुनाता था बल्कि मारपीट भी करता था। रोज रोज के तानों से तंग आकर एस विस्मया को लगा कि इस तरह की जिंदगी से मर जाना ही  बेहतर है और उसने मौत को गले लगा लिया। उसके पिता कहते हैं कि एक बार तो एस किरन कुमार ने उनकी आंखों के सामने पिटा था। लेकिन समझाने बुझाने के बाद वो मान गया। अगर उन्हें पता रहा होता कि उनकी बेटी इतना बड़ा कदम उठाएगी तो वो उसे कभी नहीं भेजते।

राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया
एस विस्मया के पिता का कहना है कि उसका दामाद चाहता था कि उसे 10 लाख रुपए और मिले। लेकिन वो इतनी रकम दे पाने की स्थिति में नहीं था। इससे नाराज होकर वो उनकी बेटी को मारापीटा करता था। उनकी बेटी जब इस तरह के हालात से तंग आ गई तो उसने खुदकुशी का भयावह फैसला किया। परिवार का कहना है कि उनकी तरफ से एस किरन कुमार को समझाने की कोशिश की गई। लेकिन वो कुछ भी समझने के लिए तैयार नहीं था।  मीडिया रिपोर्ट के आधार राज्य महिला आयोग ने केस दर्ज किया है और पुलिस से जानकारी मांगी है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर