Bihar: कोर्टरूम में थानेदार और दारोगा ने जज पर तान दी पिस्टल, जमकर हुई मारपीट

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Nov 18, 2021 | 23:27 IST

Bihar News: बिहार के मधुबनी स्थित जिला व्यवहार न्यायालय में उस वक्त हंगामा मच गया जब एक एसएचओ और एसआई ने सत्र न्यायाधीश पर ही बंदूक तान दी। मामले पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है।

Jhanjharpur Additional District & Sessions Judge Avinash Kumar assaulted by two police officials in Madhubani district
Bihar: कोर्टरूम में थानेदार और दारोगा ने जज पर तान दी पिस्टल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिहार के मधुबनी में थानेदार और दारोगा ने कोर्ट में दिखाई ‘गुंडई’
  • दोनों पुलिसकर्मियों ने कोर्ट के जज के साथ मारपीट कर तानी पिस्टल
  • वकीलों ने जज को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया, पुलिसकर्मी गिरफ्तार

मधुबनी:  बिहार के मधुबनी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला व्यवहार न्यायालय में एक सब इंस्पेक्टर और एसएचओ ने जज के चेंबर में घुसकर उन पर बंदूक तान दी। जैसे ही लोगों तक यह खबर पहुंची तो हंगामा मच गया है। चेंबर में जज के साथ मारपीट भी होने की खबर है। इस घटना के बाद वकील चेंबर में पहुंचे और उन्होंने पुलिसकर्मियों के चंगुल से जज को छुड़ाया और दोनों पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की गई।

वकीलों ने बचाया

वकीलों ने घटना का विरोध करते हुए आरोपी दोनों पुलिसकर्मयों को वहीं बंधक बना लिया। मधुबनी के झंझारपुर कोर्ट में एडीजे अविनाश कुमार पर यह हमला अचानक किया और आरोपियों ने बहस के दौरान अविनाश कुमार पर पिस्तौल तान दी। हालांकि वकीलों के वहां पहुंचने से जज को सुरक्षित बचा लिया गया। बचाव करने आए वकीलों को भी चोट लगने की खबर सामने आई है।

हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान में लिया

इस घटना को पटना हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान में लिया है। खबर के अनुसार पटना उच्च न्यायालय ने आज मधुबनी जिले में दो पुलिस अधिकारियों द्वारा झंझारपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अविनाश कुमार पर हमले का स्वत: संज्ञान लिया है। बिहार के डीजीपी को 29 नवंबर को मामले की सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा है।    

अपने फैसलों के लिए हैं मशहूर

आपको बता दें कि एडीजे अविनाश कुमार अपने फैसलों के लिए मशहूर हैं और कुछ दिन पहले ही उन्होंने पुलिस विभाग पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था की एसपी को कानून की जानकारी नहीं है और उन्हें प्रशिक्षण लेने का आदेश दिया है। खबर के मुताबिक इसी को लेकर दोनों पुलिसकर्मी नाराज थे और जज पर भड़के हुए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर