महोबा के व्यापारी इन्द्रकांत की इलाज के दौरान मौत, IPS मणिलाल पाटीदार पर लगाया था वसूली का आरोप

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Sep 14, 2020 | 00:38 IST

महोबा में जिस व्यापारी को गोली मारी गई थी, उसकी संडे शाम इलाज के दौरान मौत हो गई है, इसके बाद महोबा जिले के पूर्व एसपी और निलंबित IPS अधिकारी मणि लाल पाटीदार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Injured businessman Indrakant Tripathi who was shot in Mahoba UP died during treatment on Sunday 
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • महोबा के घायल व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी संडे की शाम इलाज के दौरान मौत हो गई
  • व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था
  • उन्होंने महोबा के तत्कालीन एसपी  IPS मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत मांगने के गंभीर आरोप लगाए थे

Mahoba Injured businessman Indrakant  Died: महोबा जिले में हमले में घायल व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी कानपुर का रीजेन्सी अस्पताल में इलाज चल रहा था जहां संडे की शाम उनकी मौत हो गई, गौरतलब है कि महोबा के व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाए थे। इंद्रकांत का आरोप था कि पाटीदार उनसे 5 लाख रुपये प्रति माह रंगदारी की मांग करते हैं।

गौरतलब है कि महोबा के व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का क्रशर है, इन्द्रकांत ने जारी वीडियो में कहा था कि 'अगर मेरी हत्या होती है तो उसके लिए एसपी मणिलाल पाटीदार ज़िम्मेदार होंगे।'  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

वहीं इस घटना के संज्ञान में आते ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महोबा के एसपी आईपीएस अधिकारी मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया था फिर उन पर व्यापारी की हत्या की साजिश और हत्या की कोशिश करने का मुकदमा कायम हुआ था। पाटीदार के खिलाफ पहले से आईपीसी 307 और 120बी की धाराओं में केस दर्ज है।

वहीं व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद बवाल की आशंका को देखते हुए इलाके में महोबा और बांदा जिले की पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात की गई है क्योंकि इस घटना से व्यापारियों में बेहद आक्रोश फैला हुआ है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर