UP:कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार का डंडा, प्रयागराज के SSP अभिषेक दीक्षित सस्पेंड

Prayagraj SSP Suspend:उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के SSP अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया है, उनपर अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था में शिथिलता और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप है।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath has suspended Prayagraj Senior Superintendent of Police Abhishek Dixit
बयान के मुताबिक दीक्षित पर तैनाती में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का भी आरोप है 

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराध नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था में शिथिलता तथा भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मंगलवार को प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित को निलम्बित कर दिया।अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, प्रयागराज के रूप में तैनाती की अवधि में दीक्षित द्वारा अनियमितताएं किये जाने तथा शासन व मुख्यालय के निर्देशों का अनुपालन सही ढ़ंग से नहीं किये जाने का आरोप है।

बयान के मुताबिक दीक्षित पर तैनाती में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का भी आरोप है। इसके अलावा शासन एवं मुख्यालय के निर्देशों के अनुरूप नियमित रूप से पैदल गश्त एवं बैंकों तथा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा एवं लूटपाट की घटनाओं की रोक-थाम के लिए अपेक्षित कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप है। प्रयागराज में विगत तीन माह में लम्बित विवेचनाओं में भी निरंतर वृद्धि हुई है।

गृह विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी को लेकर सामाजिक दूरी के संबंध में सरकार के निर्देशों का जनपद में सही ढंग से पालन नहीं कराया गया जिस पर उच्च न्यायालय द्वारा अप्रसन्नता जतायी गयी थी। निलम्बन की अवधि में अभिषेक दीक्षित लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर