अमेरिका में भारतीय सिख महिला ने किया सुसाइड, मरने से पहले Video रिकॉर्ड कर कहा- मैं अब रोज मार-पीट नहीं सह सकती, पिताजी, मैं मरने वाली हूं...

Indianorigin woman committed suicide in America: अमेरिका में भारतीय मूल की एक सिख महिला ने सुसाइड किया है, मौत से पहले उसने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया।

Sikh women suicide in US
अमेरिका में भारतीय सिख महिला ने किया सुसाइड (प्रतीकात्मक फोटो, साभार-istock) 

Sikh Women Suicide in US: अमेरिका में यहां एक सिख महिला ने अपने पति की कथित तौर पर घरेलू प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। 30 साल की मंदीप कौर ने कथित तौर पर तीन अगस्त को एक वीडियो जारी करने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी, जिसमें उसने अपने पति रंजोधबीर सिंह संधू द्वारा वर्षों से कथित घरेलू शोषण के बारे में बात की थी।

सूत्रों ने बताया कि यहां का भारतीय वाणिज्य दूतावास इस मामले को देख रहा है और हरसंभव मदद के लिए तैयार है। कौर की चार और छह साल की दो बेटियां हैं।

बताया जा रहा है कि मंदीप कौर  बेटियों को जन्म देने पर पति की प्रताड़ना से थी पीड़ित, उसने मरने से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर कहा- रोज पति से मार खाने की हिम्मत नहीं रही...

महिला का यह वीडियो इंस्टाग्राम पर 'द कौर मूवमेंट' (thekaurmovement) नाम के अकाउंट से शेयर की गई है यह संगठन सिख समुदाय के घरेलू हिंसा पीड़ितों के लिए काम करता है।  वीडियो में रोते हुए उसने कहा, 'मैं इतने दिन सब झेलती रही, क्योंकि मुझे लगा कि पति सुधर जाएगा, अब 8 साल हो चुके हैं, मैंने अपना बेस्ट करने की कोशिश की... अब मैं रोज-रोज मार नहीं झेल पाऊंगी। पापा, मैं मरने जा रही हूं, मुझे माफ कर देना...

बड़ी बेटी की उम्र 4 साल और छोटी बेटी की उम्र 2 साल है

वीडियो महिला की आत्महत्या के बाद तेजी से वायरल हो रहे हैं जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाली महिला की दो बेटियां हैं, जिसमें बड़ी बेटी की उम्र 4 साल और छोटी बेटी की उम्र 2 साल है।

महिला मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर की है

महिला मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर की है बिजनौर निवासी मंदीप कौर का विवाह 2015 में रंजोधबीर सिंह संधू के साथ हुआ था, जिसके बाद वह अमेरिका चली गई थी, अब उसकी आत्महत्या के बाद परिवार में मातम का माहौल है,  बिजनौर में रहने वाले मनदीप के परिवारवालों ने बताया कि उन्हें भी लगा था कि मनदीप का पति किसी दिन उसे मारना-पीटना बंद कर देगा। अब परिवार के लोग मनदीप की बॉडी को भारत लाने के लिए सरकार की मदद मांग रहे हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर