Suicide Case: लखनऊ में कारोबारी ने अचानक नहीं उठाया था आत्महत्या का कदम, सुसाइड नोट खोल रहा है कई राज

Real Estate Businessman Suicide: लखनऊ की अशोक मार्ग स्थित प्रेम नगर कॉलोनी में रियल एस्टेट कारोबारी ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कारोबारी के कमरे से सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने खुद को घटना का जिम्मेदार बताया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Real Estate Businessman Suicide
लखनऊ में एक रियल एस्टेट कारोबारी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रियल एस्टेट कारोबारी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या
  • कमरे से मिला अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट, कारोबारी ने खुद को बताया जिम्मेदार
  • सुसाइड नोट पर कई जगह कारोबारी ने किए हुए थे दस्तखत

Real Estate Businessman Suicide: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को एक रियल एस्टेट कारोबारी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कमरे में लहूलुहान हालत में शव मिला है और पास में मिला सुसाइड नोट। अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में कारोबारी ने खुद को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। लेकिन फिर भी ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से ये मामला चर्चा में है। मृतक की पहचान रजनीश गोयल के रूप में हुई है। वहीं, पिता गोपाल कृष्ण गोयल का कहना है कि रजनीश काफी दिन से रुपये को लेकर परेशान था। व्यापार में घाटा होने पर बेटे ने यह कदम उठाया है। 

सुसाइड नोट में भी रजनीश ने मौत के लिए खुद को ही जिम्मेदार बताया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि कारोबारी पहले से आत्महत्या की तैयारी में थे। पिता गोपाल कृष्ण ने बताया कि रजनीश रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह टहलकर 11 बजे घर आया। इसके बाद पहली मंजिल स्थित अपने कमरे में चला गया। घर में तीन नौकरानियां काम करती हैं। उन्होंने बताया कि रजनीश का कमरा अंदर से बंद है, आवाज देने पर भी नहीं खुल रहा। 

अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट कमरे से बरामद

इस पर गोपाल कृष्ण और उनकी पत्नी ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुई। कमरे में रजनीश का शव बेड पर पड़ा था। शव के पास ही उनकी लाइसेंसी पिस्टल भी थी। सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। नोटपैड पर अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में रजनीश ने चार जगह हस्ताक्षर किए हुए थे। लिखा था कि मेरी मौत से किसी को कोई लेना-देना नहीं है। मैं खुद अपनी मौत के लिए जिम्मेदार हूं। सुसाइड नोट पर गुरुवार 4 अगस्त की तारीख दर्ज है। नोट के नीचे भी रजनीश ने दस्तखत किए हुए थे।

कारोबारी ने पहले से ही कर ली थी आत्महत्या की तैयारी 

पुलिस ने आशंका जताई है कि कारोबारी ने पहले से आत्महत्या की तैयारी कर ली थी। पुलिस का कहना है कि नोट 4 तारीख को लिखा गया, लेकिन आत्महत्या से पहले शुक्रवार को फिर से रजनीश ने सुसाइड नोट पर हस्ताक्षर किए। पुलिस ने सुसाइड नोट को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। रजनीश के मोबाइल को भी कब्जे में ले लिए है। वहीं, परिजनों से पूछताछ में सामने आया कि रजनीश कई दिन से रुपये को लेकर काफी परेशान था। इन दिनों रजनीश की पत्नी रोली प्रयागराज में अपने मायके गई थी। बेटी रिसित और शिविका अमेरिका में पढ़ने गई हैं। पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि कारोबार में घाटा होने की वजह से रजनीश ने यह कदम उठाया। इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र का कहना है कि परिजनों के सामान्य होने के बाद विस्तार से पूछताछ की जाएगी और खुदकुशी की वजह जानने का प्रयास किया जाएगा।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर