सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में मुलायम सिंह यादव गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से यूपी एसटीएफ ने सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने वाले मुलायम सिंह यादव नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है जो लोगों से सेना में भर्ती कराने के लिए पैसे लेता था।

arrest
प्रतीकात्मक फोटो 

सेना में रुपये लेकर भर्ती कराने वाले गिरोह का सरगना मुलायम सिंह यादव उर्फ अजय को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया है उसे यूपी एसटीएफ ने अरेस्ट किया है जो जनवरी में सेना में फर्जी तरीके से भर्तियां किए जाने वाले मामले की जांच कर रही थी आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वह सेना से रिटायर है और अब इस माध्यम से फर्जीवाड़ा करके लाखों रूपये कमा रहा है इस धंधे में काफी लोग शामिल बताए जा रहे हैं जिनके तार काफी दूर तक जुड़े हैं पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

गिरफ्तार मुलायम सिंह यादव इस गिरोह का सरगना बताया जा रहा है जो मेडिकली अनफिट अभ्यर्थियों को भी सेना में भर्ती करा देता था, एसटीएफ इससे पहले भी सेना में फर्जी तरीके से भर्ती कराने वाले दो जवान सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, मुलायम सिंह यादव खुद सेना में नौकरी कर चुका है जिसके बाद वह लोगों से पैसा लेकर अवैध तरीके से सेना में नौकरी दिलाने के काम में लगा हुआ था।

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि नौकरी के दौरान मुलायम ने किसी माध्यम से अपने किसी रिश्तेदारों को सेना में भर्ती कराया था, बाद में उसको लगा कि इस काम से पैसा बनाया जा सकता है तो वो इस फर्जीवाड़े में उतर गया है। इस काम में उसके साथ सेना में नौकरी कर रहे कुछ लोग शामिल हैं जिनपर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि गिरोह के लोग मेडिकल परीक्षा में पास कराने के लिए और आगे के काम के लिए खासे पैसे लेते थे जिसमें कई लोगों का हिस्सा होता था, वहीं ये मिलीभगत से मेडिकली अनफिट लोगों को भी सेना में भर्ती करा देते थे ऐसा कहा जा रहा है। इस मामले में पहले भी कुछ लोग गिरफ्तार किए गए थे वहीं गिरोह के सरगना मुलायम यादव की गिरफ्तारी से और भी खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर