Delhi: नौकरी देने के बहाने ठगों ने महिला से लूट लिए 28 लाख रुपए, सिक्योरिटी गार्ड को बनाया था मोहरा

हाई पैकेज सैलरी की जॉब ऑफर कर एक महिला को अपने ठगी के जाल में फंसा कर आरोपियों ने उससे 29 लाख रुपए लूट लिए।

cyber crime
साइबर क्राइम  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : नई नौकरी की तलाश कर रही 29 वर्षीय एक महिला को एक फ्रॉड कंपनी के द्वारा 28 लाख रुपए का चूना लगाया गया। मामला दिल्ली से सामने आ रहा है। 29 वर्षीय ये महिला पहले किसी कंपनी में डिप्टी मैनेजर के पद पर नौकरी कर रही थी लेकिन जुलाई के महीने में इसने नई नौकरी की तलाश करनी शुरू कर दी जिसके बाद इसे एक अच्छी खासी बड़ी कंपनी से कॉल आई।

अपने आप को इस कंपनी का एचआर मैनेजर बताने वाले एक शख्स ने इस महिला को वीओआईपी कॉल किया साथ ही अगले सप्ताह के लिए उसकी इंटरव्यू टॉप बॉसेस के साथ शेड्यूल कर दी। मालवीय नगर की रहने वाली इस महिला को बाद में बताया गया कि उसने इंटरव्यू क्लियर कर लिया है और उसे सीनियर मैनेजर के पद ऑफर किया जा रहा है।

उसे ये भी बताया गया कि इसके लिए उसे भारी-भरकम सैलरी पैकेज भी दिया जाएगा। ऑनलाइन डॉक्यूमेंटेशन के दौरान महिला को कहा गया कि उसे एक सिक्योरिटी बॉन्ड के तौर पर 28 लाख रुपए जमा कराने होंगे, जो कुछ महीने की सैलरी के बराबर होंगे। उसने ये सोच कर 28 लाख रुपए जमा करा दिए कि उसकी अच्छी खासी बड़ी कंपनी में जॉब लग रही है। वह इस बात से अनजान थी कि उसे ठग लिया गया है।

महिला को जब बाद में इसका पता चला तो उसने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। जिस नंबर से कॉल आई थी उस नंबर को ट्रेस करने के बाद पता चला कि ये किसी फ्रॉड का नंबर था। नंबर के द्वारा एड्रेस डिटेल निकलवाने के बाद जब पुलिस उस पते पर पहुंची तो पता चला कि वह पता ही फर्जी था। पुलिस ने बैंक अकाउंट जिसमें पैसे डलवाए गए थे उसके जरिए आरोपियों के अन्य डिटेल्स निकलवाने की कोशिश कर रही है साथ स्थानीय सूत्रों के जरिए भी पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है।

साउथ दिल्ली डीसीपी के मुताबिक जिस शख्स के बैंक अकाउंट में पैसे डाले गए थे उसे आखिरकार नोएडा सेक्टर 122 से पकड़ लिया गया है। वह पेशे से एक सिक्योरिटी गार्ड है जिसने ठगों को अपना बैंक अकाउंट इस काम के लिए दे रखा था। उसने पुलिस को बताया कि उसके एक दोस्त ने उसके 6 बैंक अकाउंट खुलवाने में मदद की थी और उसे एक गैंग से परिचिति कराया था।

वे एक विदेशी के लिए काम कर रहे थे। पुलिस ने उसके दोस्त की तलाश करनी चाही लेकिन उसका पता नहीं चल पाया है। उसने बताया कि पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपियों ने उससे पैसे वापस ले लिए और बदले में उसे 10 पर्सेंट कमीशन दिया। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर