Women's T20 Challenge: पूजा वस्‍त्राकर की घातक गेंदबाजी, सुपरनोवा ने ट्रेलब्‍लेजर्स को बड़े अंतर से हराया

Supernovas beat Trailblazers by 49 runs: सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में ट्रेलब्‍लेजर्स को 49 रन से मात दी। सुपरनोवाज की पूजा वस्‍त्राकर ने कमाल का प्रदर्शन किया और चार विकेट झटके।

Pooja Vastrakar
पूजा वस्‍त्राकर 
मुख्य बातें
  • सुपरनोवाज ने ट्रेलब्‍लेजर्स को 49 रन से हराया
  • सुपरनोवाज की जीत में चमकी पूजा वस्‍त्राकर
  • सुपरनोवाज को अब मंगलवार को वेलोसिटी का सामना करना है

पुणे: तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने 12 रन देकर चार विकेट चटकाये जिसकी मदद से सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में सोमवार को ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हरा दिया। वस्त्राकर ने ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना (34), सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (18), सोफिया डंकली (एक) और सलमा खातून (0) को दो अलग अलग स्पैल में आउट करके गत चैम्पियन टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर दिया।

इंग्लैंड की बायें हाथ की स्पिनर सोफी एक्सेलटोन और ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलाना किंग ने दो-दो विकेट लिये। जीत के लिये 164 रन के लक्ष्य के जवाब में ट्रेलब्लेजर्स नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। इससे पहले सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज में सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए 163 रन जोड़े।

ट्रेलब्लेजर्स की शुरूआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिये मंधाना तथा मैथ्यूज ने पांच ओवर में 39 रन जोड़े। इसके बाद वस्त्राकर ने ट्रेलब्लेजर्स को तिहरे झटके दिये। पहले उन्होंने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर मैथ्यूज को आउट किया। इसके बाद आठवें ओवर में चार गेंद के भीतर मंधाना और डंकली को पवेलियन भेजा।

ट्रेलब्लेजर्स ने 10 ओवर में चार विकेट 71 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद 11वें ओवर में दो विकेट गिरे। एक्सेलटोन ने दूसरी गेंद पर रिचा घोष (दो) को आउट किया जबकि अरूंधति रेड्डी खाता खोले बिना रन आउट हो गई। वस्त्राकर ने दूसरे स्पैल में खातून को पवेलियन भेजा। जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (24) ने अकेले किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन 14वें ओवर में मेघना सिंह का शिकार हो गई।

इससे पहले सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और 29 गेंद में 37 रन बनाये। हरलीन देयोल ने 35 और डिएंड्रा डोटिन ने 32 रन की पारी खेली। आखिरी दो ओवर में हालांकि टीम ने आठ रन के भीतर नाटकीय ढंग से पांच विकेट गंवा दिये। हेली मैथ्यूज ने ट्रेलब्लेजर्स के लिये 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि सलमा खातून ने 30 रन देकर दो विकेट लिये।

सुपरनोवाज ने शुरूआत अच्छी की और पावरप्ले में 58 रन जोड़े। डोटिन ने 17 गेंद में 32 रन बनाये। उन्होंने रेणुका सिंह को तीसरे ओवर में तीन चौके जड़े और इस ओवर में 14 रन निकाले। वह पांचवें ओवर में रन आउट हो गए लेकिन अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया (22) आठवें ओवर में आउट हुई। देयोल ने तीसरे विकेट के लिये कप्तान हरमनप्रीत के साथ 37 रन जोड़े। उन्होंने मैथ्यूज को आठवें ओवर में लगातार दो चौके लगाये लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी।

पूनिया के आउट होने के बाद आई कौर ने दूसरे छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच रनगति को बढाये रखा। सुने लूस (10) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15वें ओवर में आउट किया जबकि अलाना किंग को खातून ने पांच के स्कोर पर पवेलियन भेजा। पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत 19वें ओवर में तीन गेंद के भीतर आउट हो गई जबकि आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर