शिखर धवन ने आखिरी लीग मैच में किया बड़ा कमाल, आईपीएल इतिहास के बने पहले ऐसे बल्‍लेबाज

Shikhar Dhawan hit 700 fours in IPL: शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में 32 गेंदों में दो चौके और दो छक्‍के की मदद से 39 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने गजब की उपलब्धि हासिल की।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन 
मुख्य बातें
  • शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 39 रन बनाए
  • शिखर धवन आईपीएल इतिहास में 700 चौके जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज बने
  • डेविड वॉर्नर और विराट कोहली इस मामले में गब्‍बर से काफी पीछे हैं

मुंबई: पंजाब किंग्‍स के ओपनर शिखर धवन आईपीएल इतिहास में 700 चौके जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। धवन ने यह उपलब्धि आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में हासिल की। पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मुकाबला वानखेड़े स्‍टेडियम पर रविवार को खेला गया था। 

शिखर धवन के नाम अब 701 आईपीएल चौके हो गए हैं। उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों में दो चौके और दो छक्‍के की मदद से 39 रन बनाए। शिखर धवन के बाद आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा चौके जमाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर डेविड वॉर्नर काबिज हैं। वॉर्नर ने 577 चौके जमाए हैं। तीसरे स्‍थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्‍लेबाज विराट कोहली हैं, जिन्‍होंने 576 चौके जमाए हैं।

मौजूदा सीजन में धवन ने 14 मैच की 14 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए कुल 460 रन 38.33 के औसत और 122.66 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए। जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल  हैं। सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 88 रन रहा। इस प्रदर्शन के साथ वो सीजन में लीग दौर की समाप्ति तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में जोस बटलर(629), केएल राहुल(537) और क्विंटन डिकॉक(502) के बाद चौथे पायदान पर रहे। 

शिखर धवन ने आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर लगातार सातवीं बार चार सौ से ज्यादा रन बनाने का कारनामा कर दिखाया। उनसे पहले आईपीएल में ऐसा सुरेश रैना और डेविड वॉर्नर कर सके हैं। धवन साल 2016 से लेकर अबतक लगातार सात सीजन में आईपीएल में 400 रन बनाने में सफल हुए हैं।

इस तरह धवन ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय और तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। सुरेश रैना ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे उन्होंने साल 2008 से 2014 के बीच ऐसा लगातार सात साल किया था। वहीं हैदराबाद में धवन के साथी खिलाड़ी रहे वॉर्नर साल 2013 से 2020 तक ऐसा करने में सफल रहे। साल 2021 में वॉर्नर को अधिकांश समय डग आउट में बैठा रहना पड़ा और वो लगातार आठवीं बार ऐसा कर पाने से चूक गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर