डीन जोन्स ने बताया, चेन्नई सुपर किंग्स को क्यों खलेगी सुरेश रैना की कमी 

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 16, 2020 | 15:50 IST

Dean Jones on Suresh Raina: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कॉमेन्ट्रेटर डीन जोंस ने बताया है कि किन तकनीकी कारणों से सुरेश रैना की गैरमौजूदगी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए परेशानी की वजह बनेगी।

Suresh Raina
सुरेश रैना 

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सुरेश रैना की अनुपस्थिति तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिये बड़ी चिंता का विषय होगी जो अपने अभियान की शुरुआत 19 सितंबर को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी।

व्यक्तिगत कारणों से हटे सुरेश रैना

रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया। जोन्स ने 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, 'रैना की अनुपस्थिति इस बार उनके लिये बड़ी चिंता का विषय होगी और वह आईपीएल में रन जुटाने के मामले में शीर्ष पांच में शामिल हैं। वह बायें हाथ का खिलाड़ी है और स्पिन को बखूबी खेलता है और सीएसके के लिये सबसे बड़ी कमजोरी होगी कि उनके ज्यादातर खिलाड़ी दायें हाथ से खेलने वाले हैं।'

'बाएं हाथ से खिलाड़ियों की जरूरत होगी'

जोन्स को लगता है कि टीम को रैना के जैसे बायें हाथ के खिलाड़ी को टीम में लाना होगा। उन्होंने कहा, 'उन्हें कुछ बाएं हाथ से खिलाड़ियों की जरूरत होगी वर्ना वे कुछ मुश्किल में फंस सकते हैं। विशेषकर अगर वे लेग स्पिनर को खेलेंगे क्योंकि गेंद दूर जायेगी। इसलिये या तो सैम कुर्रेन या जडेजा या ब्रावो या ताहिर के साथ खेलो।'

'धोनी ने लंबे समय से बल्लेबाजी नहीं की'

उन्होंने कहा, 'वॉटसन और धोनी ने लंबे समय से बल्लेबाजी नहीं की है। रैना और हरभजन भी घर पर ही हैं, इसलिए फ्लेमिंग और धोनी पर निर्भर करेगा कि वे टीम को एकजुट कैसे करते हैं।'  सभी की निगाहें धोनी पर लगी होंगी जो पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलेंगे। वह भारतीय टीम के पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के बाद से नहीं खेले हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर