पूर्व दिग्गज स्कॉट स्टाइरिस बोले, मुझे मौका मिला तो मैं रैना की जगह रायुडू को खिलाऊंगा- बताई वजह

Who will replace Suresh Raina in CSK, IPL 2020: आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में कौन सा खिलाड़ी उनके सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना की जगह लेगा। स्कॉट स्टाइरिस ने अपनी पसंद बताई है।

Scott Styris picks Suresh Raina replacement
Scott Styris picks Suresh Raina replacement  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से पहले उनके सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना चले गए और फिर उनके अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने भी निजी कारणों से ना खेलने का फैसला किया। इन दोनों के जाने के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, यानी उन्होंने सार्वजनिक नहीं किया है कि आखिर वे इनकी जगह किसको खिलाएंगे। खासतौर पर चर्चा सुरेश रैना को लेकर ज्यादा है क्योंकि वो उनके व आईपीएल इतिहास के सबसे सफल व अनुभवी बल्लेबाज हैं। सब अपने तुक्के लगा रहे हैं, अब न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्कॉट स्टाइरिस ने अपनी पसंद बताई है।

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर व कमेंटेटर स्कॉट स्टाइरिस को लगता है कि सुरेश रैना के आगामी इंडियन प्रीमियर लीग से हटने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये अंबाती रायुडू आदर्श क्रिकेटर हैं। लीग के 13वें चरण के शुरू होने से पहले रैना ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया और ऐसा तब हुआ जब चेन्नई सुपरकिंग्स दल में 13 कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आये थे।

ये बड़ा काम होगा, आसान नहीं

स्टाइरिस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ से कहा, ‘‘व्यक्तिगत रूप से मैं उस स्थान पर रायुडू को रखूंगा।’’ वह मानते हैं कि रैना की अनुपस्थिति से चेन्नई सुपरकिंग्स के मध्यक्रम में काफी खालीपन आ गया है और उनकी जगह किसी को ढूंढना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘‘उस स्तर का खिलाड़ी जो इतने लंबे समय तक इतना अच्छा खेला। अचानक से उतने रन बनाने वाले और यहां तक कि मैदान में और गेंद से भी अच्छा करने वाले खिलाड़ी को ढूंढना बड़ा काम होगा।’’

धोनी और फ्लेमिंग का काम है

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में गहराई है, उनके पास शीर्ष में काफी विकल्प हैं, लेकिन मेरा यह भी मानना है कि अब तीसरे नंबर के लिये खिलाड़ी को ढूंढने का भी काफी दबाव है। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये यह शायद सबसे चुनौतीपूर्ण समय है।’’ स्टाइरिस ने कहा, ‘‘अब रैना और हरभजन (सिंह) के नहीं होने से खिलाड़ियों को एकजुट करना इस ग्रुप के नेतृत्वकर्ताओं का - महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग - काम है।’’

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर