MS Dhoni ने बल्‍लेबाजी पर जाने से पहले ड्रेसिंग रूम में आखिर क्‍या कहा था? स्‍टीफन फ्लेमिंग ने किया खुलासा

Stephen Fleming on MS Dhoni words in dressing room: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले क्‍वालीफायर में मैच फिनिशिंग पारी खेली। धोनी ने केवल 6 गेंदों में 3 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली
  • एमएस धोनी ने केवल 6 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को चार विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया

दुबई: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने के बारे में हेड कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने बड़ा खुलासा किया है। फ्लेमिंग ने बताया कि रविवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले क्‍वालीफायर में जब एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के लिए जाने वाले थे, तो सीएसके के डगआउट में क्‍या हलचल थी। अच्‍छे फॉर्म में नहीं होने के बावजूद भी धोनी जडेजा से पहले बल्‍लेबाजी करने गए। जडेजा ने मौजूदा टूर्नामेंट में सीएसके के लिए कुछ शानदार प्रदर्शन किए थे।

एमएस धोनी जब क्रीज पर आए तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को जीत के लिए 11 गेंदों में 24 रन की जरूरत थी। धोनी ने जब आवेश खान की गेंद पर डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जमा दिया, उसके बाद मैदान पर सीएसके के कप्‍तान ही छाए रहे। फ्लेमिंग ने कहा कि उन्‍होंने धोनी को जाने से नहीं रोका क्‍योंकि कई नाजुक पलों में उन्‍होंने टीम को जीत दिलाई है।

मैच के बाद फ्लेमिंग ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'वहां ढेर सारी बातें हुईं। हमने लंबे समय में जितनी बातें की, उससे भी ज्‍यादा बातें उन 20 ओवरों के बीच की। कई तकनीकी बातों पर विचार-विमर्श हुआ और कई नई चीजें करने की कोशिश की गई। जब कप्‍तान ने उनकी आंखों में देखा और कहा- मैं जाऊंगा। यह सभी जानते हैं कि वो पहले भी कई बार ये काम कर चुके हैं। आज उससे अलग दिन नहीं था। मैंने उन्‍हें नहीं रोका और हमने इसका नतीजा देखा।'

हमारे लिए उनकी यह पारी भावुक रही: फ्लेमिंग

एमएस धोनी ने टॉम करन के ओवर में बाउंड्री निकाली और सीएसके को दो गेंदें शेष रहते हुए चार विकेट से जीत दिलाई। एमएस धोनी 6 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रहे। फ्लेमिंग ने कहा, 'हमारे लिए भावुक तौर पर यह शानदार पारी थी। जब भी वो बल्‍लेबाजी करने जाते हैं तो हम उन्‍हें शुभकामना देते हैं। हमें पता है कि उन पर कितना दबाव है और उनसे किस तरह की उम्‍मीदें रहती हैं।'

स्‍टीफन फ्लेमिंग ने आगे कहा, 'धोनी ने एक बार फिर अहम समय पर हमारे लिए शानदार पारी खेली। यह कई मायनों में हमारे लिए भावुक और बहुत महत्‍वपूर्ण भी रही। कप्‍तान के पास हमारे लिए ऐसा करने का मौका भी रहा।' चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने लगातार तीन शिकस्‍त झेलने के बाद जाकर जीत का स्‍वाद चखा। अब वह 15 अक्‍टूबर को दूसरे फाइनलिस्‍ट का इंतजार करेगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर