हैदराबाद की लगातार चौथी हार के बाद क्या बोले कप्तान केन विलियमसन?

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने लगातार पांच मैच में जीत के बाद टूर्नामेंट में शानदार वापसी की थी लेकिन अब लगातार चार हार के बाद वो एक बार फिर मुश्किल में आ गई है।

Kane-Williamson-SRH
केन विलियमसन( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को आरसीबी के खिलाफ मिली करारी हार
  • जीत के लिए 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हुई 125 रन पर ढेर
  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को जीतने होंगे बाकी बचे 3 मैच, फिलहाल 5 मैच में जीत के साथ उसके हैं 10 अंक

मुंबई: केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ 67 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। दिन में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद वनिंदु हसरंगा की फिरकी के आगे सनराइजर्स के बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम 19.2 ओवर में 125 रन पर ढेर हो गई।

रन लुटाना हमारे लिए है बड़ी चुनौती 
हैदराबाद की लगातार चौथी हार से निराश कप्तान केन विलियमसन ने पिछले चार मैच में गेंदबाजों द्वारा औसतन 200 रन देने के बारे में कहा, ये हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। इसका तोड़ हमें खोजना होगा और विरोधी टीम के ऊपर दबाव वापस लाने और मैच का रुख पलटने के तरीके भी ढूंढने होंगे। वो सभी स्कोर जीत के लिए जरूरी रन से कहीं अधिक थे। हमारी बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन एक टीम के रूप में हमें कमियों पर काम करना होगा।

शुरुआत में नई गेंद से मिल रही थी मदद
पिच के बारे में विलियमसन ने कहा, टूर्नामेंट की शुरुआत में नई गेंद के साथ गेंदबाजों को मदद मिल रही थी तब हम घातक साबित हो रहे थे। हमारे अगले मैच में थोड़ा वक्त है हम एक बार फिर नए सिरे से योजना बनाएंगे। हमें मैच की लय को पलटने के तरीके इजाद करने होंगे।

हर मामले में आरसीबी ने हमें पछाड़ा 
विलियमसन ने आगे कहा, आज हमें आरसीबी ने हमें पछाड़ दिया। आरसीबी की टीम मजबूत है, सभी टीमें मजबूत हैं। लेकिन हमारे लिए बात शांत रहने की है, हमें सुधार करना है लेकिन इस बारे में जरूरत से ज्यादा भी नहीं सोचना है। अंतर हमेशा करीबी रहे हैं। लेकिन हमें सुधार के बड़े लक्षण प्रदर्शित करने होंगे। उन्होंने हमें हर मामले में पीछे छोड़ दिया। हमें अपनी कमियों को दूर करना होगा। और यह चिन्हित करना होगा कि अगले मैच को किस तरह लेना है। हमें अपना सकारात्मक रुख बनाए रखना होगा। 

नहीं कर पाए बड़ी साझेदारी 
आरसीबी के आज हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली, उन्होंने इस पिच पर अच्छा स्कोर खड़ा किया था। गेंद पिच पर रुककर आ रही थी और उसमें घुमाव भी था। हमें कुछ साझेदारियां बनाने की और मैच को आखिर तक ले जाने की जरूरत थी, लेकिन वानखडे़ में मौकों का अधिकतम फायदा उठा पाने में नाकाम रहे। इस हार से हमें बहुत से सबक मिले हैं। 

जल्दी वापसी करेंगे चोटिल खिलाड़ी 
आपकी टीम के कई खिलाड़ी जैसे की टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और मार्को यानसन चोटिल हैं उनकी वापसी के बारे में अपडेट देते हुए विलियमसन ने कहा, मैं उनके बारे में एकदम सटीक नही कह सकता लेकिन ये जरूर बता सकता हूं कि वो चोट से अच्छी तरह उबर रहे हैं और हम उन्हें जल्दी ही फिर से खेलता देखेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर