छह साल बाद बेंगलोर को मिली ग्रीन जर्सी में जीत, क्या ये है शुभ संकेत? 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने छह साल बाद ग्रीन जर्सी पहनकर खेलते हुए जीत हासिल की है। यह टीम के लिए शुभ संकेत है।  

Royal-Challengers-Banglore-Green-Jersey
ग्रीन जर्सी में खेलती रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • 6 साल लंबे अंतराल के बाद आरसीबी को मिली ग्रीन जर्सी में जीत
  • इससे पहले दो बार ग्रीन जर्सी में जीत के बाद आरसीबी ने तय किया था फाइनल का सफर
  • हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद बन रहे हैं टीम के लिए ऐसे ही संकेत

मुंबई: हर साल की तरह आईपीएल में 'गो-ग्रीन इनिशिएटिव' को आगे बढ़ाते हुए इस बार भी एक मैच में 'ग्रीन जर्सी' पहनकर खेलने उतरी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहनकर खेलते हुए आरसीबी ने शानदार प्रदर्शन किया और 67 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हुई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 125 रन बनाकर ढेर हो गई। 

6 साल बाद आरसीबी को मिली ग्रीन जर्सी में जीत 
हरी जर्सी आरसीबी के लिए लकी साबित नहीं हुई है। इस जर्सी को पहनकर खेलते हुए अधिकांश मौकों पर आरसीबी को हार मिली है। रविवार की जीत आरसीबी को 6 साल लंबे अंतराल के बाद ग्रीन जर्सी में खेलते हुए मिली पहली जीत है। पिछले सीजन आरसीबी ने ब्लू जर्सी में मैच खेला था जो कोरोना वॉरियर्स को समर्पित था।

ग्रीन जर्सी में जीत के बाद दो बार पहुंची फाइनल 
ग्रीन जर्सी और आरसीबी का सीजन में गहरा संबंध रहा है। ग्रीन जर्सी पहनकर जब-जब आरसीबी की टीम ने जीत हासिल की है। उस साल वो फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है। ऐसा साल 2011 और 2016 में हुआ है और दोनों ही बार बेंगलोर फाइनल में पहुंची लेकिन खिताबी जीत हासिल करने से चूक गई। ऐसे ही संकेत आरसीबी की हैदराबाद के खिलाफ जीत से निकलते दिख रहे हैं।

प्लेऑफ के दरवाजे पर आरसीबी
हैदराबाद को मात देने के बाद आरसीबी की टीम अंक तालिका में 12 मैच में 7 जीत और 5 हार के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है। 67 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने के बाद उसके नेट रन रेट में भी बहुत सुधार हुआ है और वो माइनस 0.115 हो गया है। ऐसे में आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं बहुत प्रबल हो गई हैं। बाकी बचे दो मैच में से एक में जीत उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे खोल देगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर