किंग्‍स इलेवन पंजाब की हार पर सकपकाए वीरेंद्र सहवाग, शॉर्ट रन विवाद को लेकर अंपायरों पर कसा तंज

Virender Sehwag: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच मैच में खराब अंपायरिंग पर वीरेंद्र सहवाग भड़क गए हैं। नितिन मेनन ने एक शॉर्ट रन दिया, जिसका खामियाजा किंग्‍स इलेवन पंजाब को भुगतना पड़ा।

virender sehwag
वीरेंद्र सहवाग 

मुख्य बातें

  • किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम रविवार को सुपर ओवर में दिल्‍ली कैपिटल्‍स से हारी
  • सहवाग ने खराब अंपायरिंग पर चुटकी लेते हुए कहा कि अंपायर को मैन ऑफ द मैच देना चाहिए
  • क्रिस जॉर्डन के रन को अंपायर नितिन मेनन ने शॉर्ट रन दिया, जिसके बाद विवाद खड़ा हुआ

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रविवार को आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में मात दी। मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों में 89 रन की पारी खेली और पंजाब को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था, लेकिन मार्कस स्‍टोइनिस ने आखिरी दो गेंदों में दो विकेट लेकर दिल्‍ली की मुकाबले में वापसी कराई। इसके बाद दिल्‍ली ने सुपर ओवर में मुकाबला अपने नाम किया।

हालांकि, इस मैच के दौरान सबसे बड़ा विवाद खराब अंपायरिंग को लेकर हुआ। किंग्‍स इलेवन पंजाब की पारी के 19वें ओवर में तीसरी गेंद पर अग्रवाल ने रन लिया। उनके जोड़ीदार क्रिस जॉर्डन ने बराबरी से साथ दिया और दो रन दूरे किए। हालांकि, स्‍क्‍वायर लेग अंपायर नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन घोषित किया और पंजाब को दो के बजाय सिर्फ एक रन मिला। मेनन ने इशारा किया कि जॉर्डन ने अपना पहला रन पूरा नहीं किया और क्रीज के पहले ही बैट लगाकर दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े।

रीप्‍ले में साफ दिखा कि जॉर्डन ने क्रीज के अंदर तक बल्‍ला अड़ाया और फिर दूसरे रन के लिए दौड़े और ऐसे में एक रन टीम का बढ़ाया जाना चाहिए था। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खाते से कटा ये एक रन टीम पर भारी पड़ गया। कई क्रिकेट विशेषज्ञों और फैंस ने मेनन के फैसले पर आपत्ति जताई, जिसमें पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी शामिल रहे।

पंजाब की हार से सकपकाए वीरू ने खराब अंपायरिंग पर तंज कसते हुए कहा कि शॉर्ट रन देने के लिए अंपायर को मैन ऑफ द मैच दिया जाना चाहिए था। सहवाग ने अपनी भड़ास तंज के अंदाज में ट्विटर पर जाहिर की। वीरू ने ट्वीट किया, 'मैं मैन ऑफ द मैच के विकल्‍प से सहमत नहीं हूं। जिस अंपायर ने एक रन शॉर्ट दिया था, उसे मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए था। शॉर्ट रन नहीं था। और यही फर्क बना।'

पंजाब को भारी पड़ा शॉर्ट रन

यह शॉर्ट रन पंजाब को बहुत भारी पड़ा क्‍योंकि अग्रवाल 19.5 ओवर में आउट हुए और आखिरी गेंद पर क्रिस जॉर्डन भी आउट हो गए। इसके बाद मुकाबला सुपर ओवर में चला गया क्‍योंकि दोनों टीमों का स्‍कोर 20 ओवर के बाद 8 विकेट पर 157 रन था। सुपर ओवर में पंजाब की टीम केवल दो रन बना सकी जबकि रबाडा ने इस दौरान केएल राहुल और निकोलस पूरन को आउट करके पंजाब को ऑलआउट कर दिया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सुपर ओवर में तीन रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर