वीरेंद्र सहवाग ने केकेआर को दी कड़ी चेतावनी, कहा- शुभमन गिल आक्रामक खेले, नहीं तो बदलो

Virender Sehwag: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि शुभमन गिल को केकेआर के लिए अब आक्रामक ओपनिंग करना चाहिए वरना उनका बल्‍लेबाजी क्रम बदल देना चाहिए।

virender sehwag and shubman gill
वीरेंद्र सहवाग और शुभमन गिल 

मुख्य बातें

  • केकेआर ने अब तक आईपीएल 2020 में 8 मैच खेले, जिसमें चार में जीत दर्ज की
  • केकेआर के लिए सबसे बड़ी परेशानी उसका बल्‍लेबाजी क्रम है
  • शुभमन गिल लगातार रन बना रहे हैं, लेकिन उनकी रन बनाने की गति धीमी है

नई दिल्‍ली: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 2020 के दौरान अपना कप्‍तान बदल दिया, लेकिन इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व में टीम जीत की पटरी पर नहीं लौट सकी। केकेआर को शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के हाथों आईपीएल 2020 के 32वें मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी। केकेआर के संघर्ष को देखते हुए पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम को चेतावनी दी है। वीरू ने विशेषकर शुभमन गिल को चेतावनी दी और कहा कि अगर वह शीर्ष क्रम में आक्रामक बल्‍लेबाजी नहीं करें तो उनका क्रम बदल देना चाहिए।

केकेआर ने अपने बल्‍लेबाजी क्रम में शुक्रवार को कुछ बदलाव जरूर किए, लेकिन सिर्फ इयोन मॉर्गन और पैट कमिंस ही 87 रन की साझेदारी कर सके, जिसकी बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने 148 रन का स्‍कोर बनाया। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच समाप्‍त होने के बाद सहवाग ने ध्‍यान दिलाया कि केकेआर में कुछ खामियां हैं और इस दौरान पूर्व ओपनर ने कुछ सलाह भी दी, जिससे टीम बुरे दौर से उबरकर जीत की पटरी पर लौट सके।

सहवाग ने कहा, 'कप्‍तान के लिए सबसे जरूरी यह जानना है कि उनकी टीम क्‍या गलत कर रही है और क्‍या सही। मैच के बाद हमेशा कुछ सकारात्‍मक सीखने को मिलता है, जो केकेआर को भी करने की जरूरत है। टीम प्रबंधन को जरूरत है कि 13 खिलाड़‍ियों पर ध्‍यान दे और अगले 6 मैचों में उन्‍हें रोटेट करके और बेह‍तर प्रदर्शन के लिए प्रोत्‍साहित करे। केकेआर को मजबूत संयोजन और खिलाड़‍ियों को खुलकर अपना खेल खेलने देने की जरूरत है। इस समय केकेआर 'बिट्स एंड पीसेस' टीम नजर आ रही है जहां उनका प्रदर्शन एक या दो खिलाड़‍ियों पर निर्भर कर रहा है।'

शुभमन गिल को वीरू की कड़ी चेतावनी

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा, 'केकेआर को एक लीडर के ऑर्डर और उनकी मानसिकता का पालन करना चाहिए, जो इस समय नहीं दिख रहा है।' केकेआर टीम में शुभमन गिल ही एकमात्र ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने लगातार रन बनाए हैं। मगर उनकी रन बनाने की गति धीमी रही है, जो टीम प्रबंधन को शायद रास नहीं आई हो। गिल ने 8 मैचों में 116.52 के स्‍ट्राइक रेट से 275 रन बनाए हैं।

सहवाग ने गिल के लिए उनके स्‍ट्राइक रेट को लेकर चेतावनी जारी की है। सहवाग ने कहा कि गिल को तेज पारी खेलने की जरूरत है। अगर वो ऐसा नहीं करते तो प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज को फिर नीचे बल्‍लेबाजी के लिए भेजना चाहिए। वीरू ने कहा, 'गिल को बहुत मौके मिले और अब उन्‍हें पावरप्‍ले में ज्‍यादा आक्रामकता के साथ खेलने की जरूरत है। अगर वो ऐसा नहीं कर सकते तो फिर किसी और को ओपनिंग पर भेजकर उन्‍हें नीचे भेजना चाहिए। अगर आपको मैच जीतना है तो शुरूआत अच्‍छी करने की जरूरत है। अगर नींव ही तगड़ी नहीं होगी तो आप उस पर दमदार पारी का निर्माण नहीं कर सकते।'

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 8 मैचों में 4 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है। अब केकेआर का अगला मुकाबला रविवार को पांचवें स्‍थान वाली सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर