IPL 2021: केकेआर के हाथों शर्मनाक शिकस्‍त के बाद विराट कोहली ने जानें क्‍या-क्‍या कहा

Virat Kohli statement after RCB vs KKR match: केकेआर के हाथों आईपीएल 2021 के 31वें मैच में आरसीबी को 9 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मैच के बाद विराट कोहली ने ये कहा।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • केकेआर के हाथों आरसीबी को 9 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • आरसीबी की 8 मैचों में यह तीसरी हार रही
  • मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने हार पर कही ये बात

अबुधाबी: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट की हार के बाद कहा कि यह मैच उनकी टीम के लिए आंखें खोलना वाला रहा और टीम को अब पता है कि किन विभागों में काम करना है।

केकेआर ने आंद्रे रसेल (नौ रन पर तीन विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (13 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से आरसीबी को 19 ओवर में 92 रन पर ढेर कर दिया। लॉकी फर्ग्युसन ने भी 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया।

इसके जवाब में केकेआर ने सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल (48) और पदार्पण कर रहे वेंकटेश अय्यर (नाबाद 41) के बीच पहले विकेट की 82 रन की साझेदारी की बदौलत 10 ओवर में ही एक विकेट पर 94 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

कोहली ने बताया टीम ने क्‍या सबक सीखा

कोहली ने मैच के बाद कहा, 'अच्छी साझेदारी करना महत्वपूर्ण था। हमने इतनी जल्दी इतनी अधिक ओस की उम्मीद नहीं की थी। एक विकेट पर 42 रन के बाद 20 रन के आसपास पांच विकेट गंवा दिए। यह आंखें खुलने की तरह है, दूसरे चरण की शुरुआत में ही ऐसा होने के बाद हमें पता है कि किन क्षेत्रों में हमें काम करना है।' कोहली को अगले महीने से यहीं होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुआई करनी है और इसलिए उन्होंने चक्रवर्ती के प्रदर्शन पर खुशी जताई जो टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

कोहली ने कहा, 'वरूण ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जब वह भारत के लिए खेलेगा तो हमारे लिए अहम खिलाड़ी होगा। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे निकट भविष्य में भारत की ओर से खेलने का मौका मिलेगा, यह काफी अच्छे संकेत हैं।'

कोहली हार से हताश नहीं

कोहली हालांकि हार से अधिक परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'हमने आठ में से पांच मुकाबले जीते हैं, हमने कुछ मुकाबले हारने की उम्मीद की थी। यह खेल का हिस्सा है, हमें पेशेवर रुख अपनाने की जरूरत है। अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेलना होगा और अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाना होगा।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर