IPL 2021 से पहले विराट कोहली ने अपने बारे में किया बड़ा खुलासा, गेंदबाज हो जाएं सावधान

IPL 2021: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। इस साल आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने कहा कि आईपीएल में ओपनिंग करेंगे
  • विराट कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा के साथ आगे चलकर ओपंनिग करना पसंद करेंगे
  • विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को 3-2 से मात दी

अहमदाबाद: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने शनिवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद अपने बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। कोहली ने पुष्टि कर दी है कि 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहे आईपीएल-14 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए ओपनिंग करने वाले हैं। टीम इंडिया ने शनिवार को पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 36 रन से मात देकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की।

विराट कोहली ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए आखिरी मुकाबले में ओपनिंग की और 52 गेंदों में सात चौके व दो छक्‍के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। कोहली ने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के साथ महत्‍वपूर्ण साझेदारियां की, जिसकी मदद से टीम इंडिया ने 224 रन का विशाल स्‍कोर बनाया।

टी20 विश्‍व कप तक की है योजना

मैच के बाद जब कोहली से पूछा गया कि क्‍या आप ओपनिंग जारी रखेंगे क्‍योंकि नतीजा बहुत अच्‍छा मिला? इस पर कप्‍तान ने कहा, 'जी हां मैं आईपीएल में भी ओपनिंग करने वाला हूं। देखिए मैंने पहले भी अलग-अलग क्रम पर बल्‍लेबाजी की है, लेकिन मुझे लगता है कि अब हमारा मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत है और ऐसे में दो सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों को टी20 क्रिकेट में ज्‍यादा से ज्‍यादा गेंदें खेलने को मिल जाएं तो क्‍या कहना।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं निश्चित ही शीर्षक्रम पर रोहित शर्मा का साथ निभाना चाहूंगा। जैसा कि मेरा मानना है कि अगर हमारी साझेदारी हुई और हम दोनों ही सेट हो गए तो आप जानते ही हैं कि हम में से कोई एक विरोधी टीम का बहुत नुकसान करेगा। यही हम चाहते भी हैं। अन्‍य लड़कों को विश्‍वास रहेगा कि अंदर हम में से कोई एक सेट है और ऐसे में वह खुलकर खेल सकेंगे, जो टीम के लिए अच्‍छा होगा। मैं इसे जारी रखना चाहूंगा। उम्‍मीद है कि विश्‍व कप तक ऐसा कर सकूं।'

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली पहली बार ओपनिंग करने एकसाथ आए और केवल 9 ओवर में 94 रन की साझेदारी कर डाली। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। कोहली ने अपना 28वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जमाया और इस पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर