विराट कोहली के नाम अर्धशतक जमाने के बावजूद दर्ज हुआ 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

Virat Kohli IPL Record: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अर्धशतक जमाने के बावजूद विराट कोहली के नाम एक 'शर्मनाक' रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Virat Kohli
विराट कोहली (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ फिफ्टी जमाई
  • कोहली का यह अर्धशतक बेहद बोरिंग रहा
  • उनका मौजूदा सीजन में यह तीसरा अर्धशतक है

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अर्धशतक जमाया। उन्होंने 43 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। कोहली ने 46 रन पर दो विकेट गिरने के बाद मुश्किल वक्त में यह पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए एबी डिविलियर्स के साथ 82 रन की साझेदारी की और अपनी टीम को 145 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, पचासा जड़ने के बावजूद कोहली के नाम एक 'शर्मनाक' रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। कोहली का यह आईपीएल इतिहास का सबसे 'बोरिंग' अर्धशतक है।

कोहली ने धीमी बल्लेबाजी की

विराट कोहली ने चेन्नई के खिलाफ बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की। वह अपने लय में बिलकुल भी नजर नहीं आए। उन्होंने 42 गेंदों में अर्धशतक जमाया। यह उनका मौजूदा सीजन में तीसरा अर्धशतक है। पचासे के बाद कोहली ने रफ्तार पकड़ने की कोशिश की, मगर सैम करन ने उन्हें अपना शिकार बना लिया। पारी में उन्होंने महज 1 चौका और 1 छक्का लगाया, जिसकी वजह से 'शर्मनाक' रिकॉर्ड बन गया। आईपीएल में 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने के दौरान किसी खिलाड़ी ने इतने कम चौके और छक्के नहीं लगाए हैं। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है।

कोहली ने जड़ा 200वां छक्का

कोहली ने पारी में भले ही एक छक्का मारा हो लेकिन फिर भी वह एक खास रिकॉर्ड अपने करने में कामयाब रहे। यह आईपीएल में उनका 200वां छक्का है। वह यह उपलब्धि हासिल करे वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली का आईपीएल करियर शानदार रहा है। उन्होंने अब तक 188 मैचों में 38.84 की औसत के साथ 5,827 रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक 5 शतक और 39 अर्धशतक बनाए हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर