राजस्थान के खिलाफ कई रिकॉर्ड्स से चूके विराट, अगले मैच में स्पेशल 1,2,3,4 कर रहा है इंतजार 

आईपीएल 2020 में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कई रिकॉर्ड्स विराट कोहली के पास अपने नाम करने का मौका था जिसे वो चूक गए। ऐसे में अगल मैच में स्पेशल 1,2,3,4 के साथ रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाएंगे।

Virat Kohli
विराट कोहली( साभार IPS) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली 32 गेंद में 43 रन की पारी
  • अपनी इस पारी के दौरान विराट ने जड़े दो छक्के और एक चौका
  • उनके पास अगले मैच में होगा एक साथ कई रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका

दुबई: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2020 में जमकर चल रहा है। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने 32 गेंद में 43 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान विराट ने एक चौका और दो छक्के जड़े। युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद पर छक्का जड़ने की उनकी कोशिश को बाउंड्री पर राहुल तेवतिया ने शानदार कैच लपककर नाकाम कर दिया। इसी के साथ ही विराट कोहली कई रिकॉर्ड्स से 1,2,3, 4 कदम की दूरी पर रह गए। 

200 छक्के से 1 कदम दूर
आईपीएल में 200 छक्के के आंकड़े को छूने के लिए विराट को तीन छक्कों की दरकार थी लेकिन शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में वो केवल 2 छक्के जड़ सके। अगर राहुल तेवतिया विराट कोहली का शानदार कैच न पकड़ते तो वो 200 छक्के जड़ने वाले कुल पांचवें और तीसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे। इस मामले में पहले पायदान पर 331 छक्के के साथ क्रिस गेल बने हुए हैं। इसके बाद दूसरे पायदान पर एबी डिविलियर्स(225), तीसरे पर एमएस धोनी(215) और चौथे स्थान पर रोहित शर्मा(209) हैं।

500 चौकों से 2 कदम दूर 
विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में पांच सौ से ज्यादा चौके जड़ने वाला खिलाड़ी बनने से केवल 2 कदम दूर रह गए हैं। शनिवार को आईपीएल में 500 चौके जड़ने वाला दूसरा खिलाड़ी बनने के लिए विराट को केवल 3 चौकों की दरकार थी। लेकिन वो इस पारी के दौरान केवल 1 चौका लगा सके।  शिखर धवन इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 500 या उससे ज्यादा चौके जड़ने फिलहाल एकलौते खिलाड़ी हैं विराट कोहली दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। 

700 बाउंड्री से 3 कदम दूर
आईपीएल में 700 चौके-छक्के यानी कुल बाउंड्री जड़ने वाला खिलाड़ी बनने से विराट कोहली 3 कदम दूर हैं। उन्होंने 498 चौके और 199 छक्के के साथ कुल 697 चौके-छक्के( बाउंड्री) दर्ज हैं। आईपीएल में 700 से ज्यादा चौके छक्के इससे पहले केवल एक खिलाड़ी ने मारे हैं और वो खिलाड़ी हैं युनिवर्स बॉस क्रिस गेल। गेल के नाम आईपीएल में 370 चौके और 331 छक्के सहित कुल 701 बाउंड्री दर्ज हैं। 

सबसे ज्यादा बाउंड्री के रिकॉर्ड से 4 कदम दूर
आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके छक्के जड़ने के क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी करने से विराट कोहली चार और इसे तोड़ने के लिए पांच कदम दूर हैं। क्रिस गेल के 701 चौके-छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को अगले मैच में कुल मिलाकर चार चौके या छक्के या दोनों मिलाकर कुल चार बाउंड्री जड़नी होगी। अगर ऐसा करने में विराट सफल होते हैं तो आईपीएल में चौकों छक्कों के सरताज बन जाएंगे। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर