राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद बोले विराट, इस बात से नहीं पड़ता है एबी डिविलियर्स को फर्क

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर आरसीबी को जीत दिलाने वाले धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ की है।

Virat Kohli
विराट कोहली( साभार IPL/BCCI) 

दुबई: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को धमाकेदार अंदाज में सात विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में छठी जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य दिया था। ऐसे में विराट सेना ने 13.1 ओवर में 103 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। ऐसी मुश्किल स्थिति में एक बार फिर एबी डिविलियर्स आरसीबी के लिए संकट मोचक बनकर उभरे और 22 गेंद में नाबाद 55 रन की पारी खेलकर टीम को 2 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत दिला दी। 

विराट कोहली ने टीम की जीत के बाद खुशी जाहिर करते हुए एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ की।  विराट ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, हमारे लिए सभी मैचों में एक-एक खिलाड़ी आगे आ रहे हैं हमने टूर्नामेंट में अबतक ऐसा किया है इसीलिए हमारे 12 प्वाइंट्स हो गए हैं। मैं फिलहाल बहुत खुश हूं क्योंकि इसके बाद हमें तीन दिन की छुट्टी मिली है।'

विराट ने एबी डिविलियर्स के बारे में चर्चा करते हुए कहा, ईमानदारी से कहूं तो लक्ष्य का पीछा करते हुए आप हमेशा चिंतित होते हैं क्योंकि आपको ये नहीं पता होता है कि एबी डिविलियर्स को कितनी गेंद मिलने वाली हैं। गुरकीरत को भी जीत का श्रेय मिलना चाहिए वो एबी डिविलियर्स के साथ दूसरे छोर पर टिके रहे और अहम बाउंड्री हासिल की।'

विराट ने एबी डिविलियर्स के बारे में आगे चर्चा करते हुए कहा,  उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामने कौन सा गेंदबाज है वो वही करते हैं जो उन्हें करना है। एबी ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्थितियों के अनुरूप अपने खेल में बदलाव लाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। मेरी नजर में वो आईपीएल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। यदि एक बार उनका बल्ला चल गया तो विरोधी जानते हैं कि उनकी जीत की बहुत कम संभावना है। उनके जैसे खिलाड़ी के टीम में होने की वजह से विरोधी टीमों को लगता है कि हम मैच से कभी बाहर नहीं हैं। 

ओपनिंग की असफलता के बारे में विराट ने कहा, हमारी योजना बेहद साफ है। युवा देवदत्त पडिक्कल ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की है और फिंच ने कई प्रभावशाली पारियां खेली हैं। हम खेल को समझते हैं और इसी वजह से अपनी योजनाओं पर टिके हुए हैं। वहीं गेंदबाजों की तारीफ में कप्तान विराट ने कहा, गेंदबाजों ने मौजूदा सीजन में आगे आकर शानदार प्रदर्शन किया है। कई बार हमें ऐसा लगा कि हम दबाव में हैं लेकिन खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की। मॉरिस शानदार रहे वो टीम में ऊर्जा लाते हैं। नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, इसरू उदाना ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। कुल मिलाकर गेंदबाज एकजुट होकर गेंदबाजी कर रहे हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर