[VIDEO] बाल बाल बचे विजय शंकर, सीधे हेलमेट पर लगा जोरदार थ्रो

Vijay Shankar hit by Nicholas puran: किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान विजय शंकर के साथ एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।

Vijay Shankar hit
विजय शंकर की चोट( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • विजय शंकर के हेलमेट पर लगा थ्रो, गेंद के लगते ही दर्द से लगे कराहने
  • इस घटना की अगली ही गेंद पर शंकर ने गंवाया अपना विकेट और पलट गया मैच का पासा
  • 4 रन पर हैदराबाद ने गंवा दिए आखिरी पांच विकेट

दुबई: आईपीएल 2020 में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 12 रन के अंतर से रोमांचक जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में जीत के लिए हैदराबाद को 14 रन बनाने थे लेकिन उसने पांच गेंद में तीन विकेट के साथ मैच गंवा दिया। हैदराबाद ने जीती जिताई बाजी गंवा दी। 16 ओवर में हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट पर 100 रन था। लेकिन अगले चार ओवर में महज 14 रन पर हैदराबाद ने 7 विकेट गंवा दिए और पंजाब ने रोमांचक अंदाज में लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली। 

18वें ओवर की चौथी गेंद पर हुआ हादसा
हैदराबाद की विकेटों की पतझड़ के बीच मैदान में हुए एक हादसे ने सबको हिलाकर रख दिया। ये घटना जीत के लिए 127 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही हैदराबाद की पारी के 18वें ओवर में घटी। उस वक्त टीम का स्कोर 17.3 ओवर में  4 विकेट पर 109 रन था। बांए हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के इस ओवर की चौथी गेंद पर जेसन होल्डर ने गली की दिशा में शॉट खेलकर एक रन के लिए भागे लेकिन वहां मुस्तैदी से खड़े निकोलस पूरन ने गेद को पकड़कर स्टंप पर सीधे मारा दिया। 

गेंद के हेलमेट से टकराते ही मैदान पर गिर पड़े शंकर
ऐसे में गेंद पूरन के हाथ से निकलने के बाद स्टंप पर लगने से पहले टिप्पा खाई और गेंदबाजी छोर से विकेटकीपर के छोर पर दौड़कर रन पूरा कर रहे विजय शंकर की हेलमेट पर जा लगी। थ्रो बहुत तेज था और गेंद हेलमेट पर भी बहुत तेज गति से टकराई थी ऐसे में शंकर दर्द से कराहते हुए मैदान पर गिर पड़े। बल्ला उनके हाथ से छूट गया। उनके गिरते ही मैदान में खामोशी छा गई खिलाड़ी भागकर शंकर के करीब पहुंचे तबतक डगआउट से टीम के डॉक्टर और फीजियो भी भागकर पिच के करीब पहुंच गए जहां शंकर दर्द से कराह रहे थे।
  


अगली ही गेंद पर गंवा दिया विकेट
मैदान पर पहुंचे डॉक्टर और फीजियो ने शंकर का परीक्षण किया। लेकिन थोड़ी देर में सामान्य होते ही विजय शंकर ने मैदान से बाहर जाने के बजाए आगे खेलने का निर्णय लिया लेकिन वो अगली गेंद के लिए मानसिक रूप से नहीं तैयार हो सके और अर्शदीप ने चालाकी दिखाते हुए थोड़ी उछाल वाली विकेट के अंदर की तरफ आती हुई गेंद डाली जिसपर वो विकेट के पीछे कप्तान केएल राहुल के हाथों लपके गए। 

शंकर के आउट होते ही पलट गया पासा
विजय शंकर के आउट होते ही मैच का पासा पूरी तरह पलट गया। शंकर 27 गेंद में 26 रन की पारी खेलकर आउट हुए। जब वो आउट हुए तब स्कोर 110 रन था। इसके बाद अगली 12 गेंद में हैदराबाद ने 4 रन पर पांच विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 19.5 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई और हैदराबाद ने 12 रन के अंतर से मैच गंवा दिया।  
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर