Women's T20 Challenge 2020: स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स का दमदार प्रदर्शन, वेलोसिटी को 9 विकेट से दी मात

Velocity vs Trailblazers Score: ट्रेलब्लेजर्स के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने वेलोसिटी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। ट्रेलब्लेजर्स ने पहले मैच में बड़ी जीत अपने नाम की।

Sophie Ecclestone
ट्रेलब्लेजर्स (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को 9 विकेट से हराया
  • वेलोसिटी टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी
  • मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया

शारजाह: ट्रेलब्लेजर्स ने गुरुवार को महिला टी20 चैलेंज 2020 के दूसरे मुकाबले में वेलोसिटी को करारी शिकस्त दी। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने 9 विकेट से जीत हासिल की। वेलोसिटी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 48 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे ट्रेलब्लेजर्स ने 7.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेलोसिटी के लिए लेह केस्पेरेक ने एकमात्र विकेच चटकाया। वेलोसिटी का यह दूसरा मैच था जबकि ट्रेलब्लेजर्स की टीम अपने पहले मुकाबले में मैदान पर उतरी। वेलोसिटी ने अपने पहले मैच में सुपरनोवाज को पांच विकेट से हराया था।

डॉटिन-रिचा ने 37 रन की साझेदारी की

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रेलब्लेजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें लेह केस्पेरेक ने चौथे ओवर में आउट किया। उन्होंने गलत शॉट खेलकर मिडविकेट पर  जाहांआरा आलम को कैच थमाया। उनके जाने के बाद दिएंद्रा डॉटिन और रिचा घोष ने मोर्चा संभाला और टीम को  जिताकर लौटीं। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 37 रन की अविजित साझेदारी की। डॉटिन ने 28 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 29 रन बनाए और रिचा ने 10 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की बदौलत 12 रन की नाबाद पारी खेली। 

वेलोसिटी ने किया निराशाजनक आगाज

 इससे पहले वेलोसिटी ने 15.1 ओवर में 47 रन बनाए और पूरी टीम ऑलआउट हो गई। वेलोसिटी की कोई भी बल्लेबाज ट्रेलब्लेजर्स के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाई। टीम की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसकी सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाईं। वेलोसिटी के लिए शेफाली वर्मा (13) ने बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेलोसिटी ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा तीसरे ओवर में अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्हें झूलन गोस्वामी ने बोल्ड कर अपना शिकार बनाया। उन्होंने 9 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के जरिए 13 रन बनाए। इसके बाद सोफी एक्लेस्टोन ने चौथे ओवर में दो अहम विकेट झटके। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर मिताली राज (1) को एलबीडबल्यू किया और तीसरी गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति (0) को बोल्ड किया।

सुषमा वर्मा का बल्ला भी खामोश रहा

वेलोसिटी का चौथा विकेट डेनियल व्याट (3) के रूप में गिरा। उन्हें गोस्वामी ने पांचवें ओवर मे स्मृति मंधाना के हाथों लपकवाया। पिछले मैच में टिककर बल्लेबाजी करने वाली सुषमा वर्मा और सुने लूस से टीम को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन दोनों सस्ते में आउट हो गईं। सुषमा एक रन के निजी स्कोर पर छठे ओवर में एक्लेस्टोन का शिकार बनीं। वहीं, लूस ने केवल 4 रन बनाए। उन्हें राजेश्वरी गायकवाड ने 9वें ओवर की पहली गेंद पर कॉट एंड बोल्ड किया। गायकवाड ने इसी ओवर की दूसरी गेंद पर सुश्री दिव्यदर्शिनी (0) को एलबीडबल्यू किया। 27 के कुल स्कोर पर 7 विकेट गंवाने के बाद शिख पांडे (10), एकता बिष्ट (0) और जहांआरा आलम (1) ज्यादा कुछ नहीं कर पाईं। लेह केस्पेरेक 21 गेंदों में 11 रन बनाक नाबाद रहीं। उन्होंने पारी में एक चौका जड़ा। 

प्लेइंग इलेवन

वेलोसिटी: मिताली राज (कप्तान), शेफाली वर्मा,  डेनियल व्याट,  वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), सुने लूस, शिखा पांडे, सुश्री दिव्यदर्शिनी, एकता बिष्ट, लेह केस्पेरेक और जाहांआरा आलम।

ट्रेलब्लेजर्स: स्मृति मंधाना (कप्तान), दिएंद्रा डॉटिन, रिचा घोष (विकेटकीपर), हर्लीन देओल, दीप्ति शर्मा, डायालान हेमलता, नाटाकेन चैंतम, सलमा खातून, सोफी एक्लेस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड और झूलन गोस्वामी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर