Women's T20 Challenge 2020: सुने लूस और सुषमा वर्मा के दम पर जीती वेलोसिटी, करीबी मुकाबले में हारी सुपरनोवाज

Supernovas vs Velocity Score: वेलोसिटी के लिए सुने लूस ने टिककर रन जुटाए और टीम को जिताकर लौटीं। उनके अलावा सुषमा वर्मा ने अहम योगदान दिया।

Chamari Athapaththu
मैच जीतने के बाद सुने लूस और शिखा पांडे (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 5 विकेट से हराया
  • वेलोसिटी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी
  • मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया

शारजाह: बुधवार को महिला टी20 चैलेंज 2020 के पहले मुकाबले में वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 5 विकेट से मात दी। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सुपरनोवाज ने 127 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे वेलोसिटी ने 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वेलोसिटी लिए सबसे ज्यादा रन सातवें नंबर पर खेलने उतरीं सुने लूस (नाबाद 37) ने बनाए। सुपरनोवाज की तरफ से अयाबोंगा खाका ने दो, शशिकला सिरिवर्धने, राधा यादव और पूनम यादव ने एक-एक विकेट चटकाया। 

वेलोसिटी ने किया निराशाजनक आगाज

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेलोसिटी ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने बिना खाता खोले पहले ओवर में ही अपना विकेट खो दिया। उन्हें अयाबोंगा खाका ने विकेट के पीछ तानिया भाटियों के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद शेफानी वर्मा ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सकीं। उन्हें खाका ने तीसरे ओवर में पवेलियन की राह दिखाई। वह 11  गेंदों में 17 रन बना पाईं। उन्होंने 4 चौके जड़े। कप्तान मिताली राज भी टिककर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहीं। उन्हें शशिकला सिरिवर्धने ने 9वें ओवर में अपना शिकार बनाया। मिताली ने 19 गेंदें खेलकर 7 रन बनाए। उनका विकेट 38 के कुल स्को पर गिरा।

आखिरी तक टिकी रहीं बल्लेबाज सुने लूस

यहां से वेदा कृष्णमूर्ति और सुषमा वर्मा ने वेलोसिटी की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन ज्यादा कामयाबी नहीं पाई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 27 रन जोड़े। कृष्णमूर्ति 13वें ओवर में आउट होकर पवेलियन लौटीं। उन्होंने राधा यादव की गेंद पर चमारी अट्टापट्टू को दिया। उन्होंने 28 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 29 रन की पारी खेली। टीम को पांचवां झटका सुषमा के तौर पर लगा। उन्हें पूनम यादव ने 19वें ओवर में आउट किया। वह छक्का जमाने की फिराक में हरमनप्रीत कौर के हाथों लपकी गई। उन्होंने 33 गेंदों में 34 रन बनाए। उन्होंने दो शानदार छक्का लगाए। उन्होंने पाचवें विकेट के लिए सुने लूस के साथ 51 रन की साझेदारी की, जो टीम की जीत में अहम साबित हुई। लूस 21 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के के दम पर 37 रन बनाकर नाबाद रहीं। वहीं, शिखा पांडे ने नाबाद 2 रन का योगदान दिया।

सुपरनोवाज ने की सधी हुई शुरुआत

सुपरनोवाज ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आईं सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया और चमारी अट्टापट्टु ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। इस साझेदारी को छठे ओवर में लेह कैस्पेरेक ने पुनिया को आउट कर तोड़ा। उन्होंने गलत शॉट खेलकर मिड-ऑन पर वेदा कृष्णमूर्ति को कैच थमाया। उन्होंने 15 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 11 रन बनाए। उनके बाद क्रीज पर उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्हें एकता बिष्ट ने 8वें ओवर में बोल्ड किया। रोड्रिगेज ने 8 गेंदों में 7 रन बनाए। उन्होंने 1 चौका मारा।

अट्टापट्टु-हरमनप्रीत ने की अहम साझेदारी

टीम को तीसरा झटका अट्टापट्टु के रूप में लगा। उन्हें जहांआरा आलम ने 14वें ओवर में वेदा कृष्णमूर्ति के हाथों लपकवाया। उन्होंने 39 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 44 रन की पारी खेली। अट्टापट्टु ने तीसरे विकेट के लिए हरमनप्रीत कौर के साथ 47 रन की पार्टनरशिप की। अट्टापट्टु क आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने टिककर रन बनाने का प्रयास किया, लेकिन वह 17वें ओवर में जहांआरा का शिकार बन गईं।

उन्होंने बड़ा शॉट जमाने के चक्कर में शॉर्ट फाइन लेग पर शिखा पांडे को कैच दे दिया। उन्होंने 27 गेंदों में 31 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 1 चौका और 2 छक्के लगाए। उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद पूजा वस्त्राकर (0) और शशिकला सिरिवर्धने (18), राधा यादव (2) और शकीरा सलमान (5) ज्यादा कुछ नहीं कर पाईं।

 

प्लेइंग इलेवन
 
सुपरनोवाज: हरमनप्रीत कौर (कप्तान),  प्रिया पुनिया, चमारी अट्टापट्टू, जेमिमा रोड्रिगेज, शशिकला सिरिवर्धने, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, पूनम यादव, शकीरा सलमान और अयाबोंगा खाका।

वेलोसिटी: मिताली राज (कप्तान), शेफाली वर्मा, डेनियल व्याट, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), सुने लूस, मनाली दक्षिणी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, लेह कैस्पेरेक और जहांआरा आलम।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर