भारतीय टीम में चुने जाने के बाद स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कही चौंकाने वाली बात

Varun Chakaravarthy reaction After His Selection In The Indian Team: स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

Varun Chakaravarthy
वरुण चक्रवर्ती (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • वरुण चक्रवर्ती को भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई है
  • वरुण चक्रवर्ती को एक मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है
  • वह अलग-अलग तरह से गेंद फेंकने में माहिर हैं

मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती आईपीएल 2020 में अपने छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलते हुए उन्होंने गेंदबाजी का ऐसा जादू दिखाया कि भारतीय टीम के सिलेक्टर्स को अपना कायल कर लिया। चक्रवर्ती को आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टी20 में चुने गया है जिसपर उन्हें खुद यकीन नहीं हो रहा। वरुण ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल होने की उम्मीद नहीं थी। बता दें कि वरुण ने अभी तक 12 टी20 और सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 7.18 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 11 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

'टीम में चुना जाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात'

29 वर्षीय चक्रवर्ती ने बीसीसीआई टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा, 'ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी 20 सीरीज के लिए चुना जाना वास्तविक है। भारतीय टीम में चुना जाना मेरे लिए निश्चित रूप से बहुत बड़ी बात है। मैं वास्तव में इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था।' चक्रवर्ती ने कहा, 'इस आईपीएल में मेरा मुख्य लक्ष्य नियमित रूप से टीम के लिए खेलना और टीम की जीत में योगदान देना था। मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने इस प्रदर्शन को भारतीय टीम के लिए भी जारी रखूंगा।' उन्होंने कहा, 'इसके लिए मैं चयनकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया है।'

'पिछला वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहा'

चक्रवर्ती ने आगे कहा, 'मैंने 2018 में स्पिन गेंदबाजी शुरू की थी और तब मुझे टीएनपीएल (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) में चुना गया। पिछला वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहा। मुझे अधिक मौके नहीं मिले और मैं चोटिल भी हो गया। ईश्वर की कृपा है कि मैं इस वर्ष वापसी करने में सफल रहा।' गौरतलब है कि चक्रवर्ती को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 की नीलामी में 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, वह पंजाब के लिए एक ही मैच खेल पाए। इसके बाद आईपीएल 2020 की नीलामी में केकेआर ने उन्हें 4 करोड़ रुपए अपने साथ जोड़ा और अब वह जमकर धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट झटके थे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर, उप-कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और वरुण चक्रवर्ती।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर