[Video]: ट्रेंट बोल्‍ट की घातक यॉर्कर पर दूर जाकर गिरा स्‍टंप, चोटिल होने से बाल-बाल बचे सैम करन

Trent Boult: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। बोल्‍ट ने 4 ओवर में एक मेडन सहित 18 रन देकर चार विकेट झटके।

trent boult yorker
ट्रेंट बोल्‍ट यॉर्कर 

मुख्य बातें

  • ट्रेंट बोल्‍ट की घातक यॉर्कर गेंद का वीडियो हुआ वायरल
  • ट्रेंट बोल्‍ट ने सीएसके के खिलाफ 4 ओवर में 1 मेडन सहित 18 रन देकर चार विकेट झटके
  • मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के 41वें मैच में सीएसके को 10 विकेट से रौंदा

शारजाह: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट ने शुक्रवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 1 मेडन सहित 18 रन देकर चार विकेट झटके। कीवी गेंदबाज ने सीएसके की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर सैम करन को क्‍लीन बोल्‍ड किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सनसनी बना हुआ है। 

बोल्‍ट ने सीएसके की पारी की आखिरी गेंद यॉर्क लेंथ पर डाली, जिस पर सैम करन स्‍कूप खेलने गए, गेंद उनके पैरों के बीच से स्‍टंप पर जाकर लगी। यह गेंद इतनी तेज थी कि स्‍टंप भी उखड़कर बाहर निकल गया। सैम करन की किस्‍मत अच्‍छी रही कि वह चोटिल होने से बाल-बाल बच गए। अगर यह गेंद उनके पैर पर लगती, तो अंगूठे या पैर में गंभीर चोट लग सकती थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

देखें वीडियो

जहां तक मैच की बात है, तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शारजाह में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने बिना विकेट गंवाए लक्ष्‍य हासिल कर लिया। ईशान किशन (68*) और क्विंटन डी कॉक (46*) ने उम्‍दा पारियां खेली। 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम को आईपीएल इतिहास में पहली बार 10 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इससे पहले विकेट के अंतर से उसकी सबसे बड़ी हार 9 विकेट से थी, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही मिली थी। एमआई ने 2008 में एक विकेट खोकर 157 रन का लक्ष्‍य हासिल किया था।

मुंबई इंडियंस ने 46 गेंदें शेष रहते लक्ष्‍य हासिल किया। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आईपीएल इतिहास में शेष गेंदों के लिहाज से यह सबसे बड़ी हार है। इससे पहले 2011 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 40 गेंदें शेष रहते हुए सीएसके को मात दी थी। तब सीएसके को 111 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करना थी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पावरप्‍ले में पांच विकेट गंपवाए। यह किसी आईपीएल मैच के पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट गंवाने का उसका शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है। वैसे, कोच्चि टस्‍कर्स ने 2011 में डेक्‍कन चार्जर्स के खिलाफ 6 विकेट गंवाए थे। वहीं आरसीबी ने 2019 में बारिश के कारण संशोधित 5 ओवर के मैच में 7 विकेट गंवाए थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर