IPL 2020: सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, मैदान पर विवाद के बाद विराट कोहली ने क्‍या कहा था

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के बीच विवाद की स्थिति बनी थी। दोनों ओवर खत्‍म होने के बाद एक-दूसरे को लगातार घूर रहे थे। सूर्यकुमार यादव ने खुलासा कि मैच के बाद कोहली ने उनसे क्‍या कहा था।

suryakumar yadav and virat kohli
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के बीच आईपीएल 2020 में घूरने वाली यादगार घटना घटी थी
  • अनकैप्‍ड बल्‍लेबाज ने बेहतरीन पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को आरसीबी पर जीत दिलाई थी
  • सूर्यकुमार ने अब खुलासा किया कि मैच के बाद कोहली ने उनसे क्‍या बातचीत की थी

मुंबई: ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के कुछ दिनों बाद सूर्यकुमार यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आईपीएल 2020 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से जीत दिलाकर राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं के सामने अपनी उपयोगिता साबित की थी। 8 ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में अनुभवी बल्‍लेबाज से जिम्‍मेदारी उठाने की उम्‍मीद थी। यह काम सूर्यकुमार यादव ने किया, जिन्‍होंने 43 गेंदों में नाबाद 79 रन की मैच विजयी पारी खेली।

अपनी शानदार पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव की आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली से झड़प भी हुई थी। विराट कोहली अपनी इस आदत के लिए जाने जाते हैं कि वह अंतरराष्‍ट्रीय व अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को स्‍लेजिंग करने में पीछे नहीं रहते। अनकैप्‍ड बल्‍लेबाज ने कप्‍तान की तरफ देखा और दोनों लंबे समय तक एक-दूसरे को घूरते रहे। यह घटना काफी सुर्खियों में रही। सूर्यकुमार यादव ने अब खुलासा किया है कि मैच के बाद विराट कोहली ने उनसे क्‍या बातचीत की थी।

इस पारी से काफी प्रभावित हुए कप्‍तान कोहली

सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया कि विराट कोहली उनकी पारी से काफी प्रभावित हुए थे और मैच के बाद उनकी तारीफ की थी। स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव ने यह भी खुलासा किया कि वह उस पारी के दौरान वह काफी दबाव में थे। उन्‍होंने कहा, 'उस मैच के बाद सब चीजें एकदम ठीक हो गईं क्‍योंकि कोहली मेरी तरफ आए और कहा- बढ़‍िया खेले, शानदार पारी और वो सब। ऐसा लगा कि सबकुछ ठीक है। आप मैच के अगले दिन जैसे अपने दोस्‍तों से मिलते हैं और फिर अभ्‍यास में जुट जाते हैं। मैंने 50-65 मिनट काफी दबाव में बल्‍लेबाजी की, लेकिन इसका लुत्‍फ उठाया।'

सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में मौका मिलने की उम्‍मीद थी, लेकिन चयनकर्ता पैनल ने उन्‍हें किसी भी स्‍क्‍वाड में शामिल नहीं करने का फैसला किया। इससे भारत ए का बल्‍लेबाज एक बार फिर सीनियर टीम में जगह बनाने से चूक गया। आईपीएल 2020 में सबसे भरोसेमंद नंबर-3 बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सीजन का अंत 480 रन के साथ किया। वैसे, सूर्यकुमार यादव के चयन की चर्चा लगातार बनी हुई है और अगर इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए कुछ सीनियर्स को आराम दिया जाएगा, तो फिर यादव को मौका मिलना तय है।

30 साल के सूर्यकुमार यादव अब मुंबई के 2020/21 घरेलू सीजन में नजर आएंगे। वहीं विराट कोहली इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं और भारत लौटने से पहले वह सात मैच खेलेंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर