सुरेश रैना ने किया खुलासा, उनकी गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करें एमएस धोनी

Suresh Raina on MS Dhoni: सुरेश रैना ने आगामी आईपीएल में अपनी गैरमौजूदगी में एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी करते हुए देखने की बात कही है। सुरेश रैना ने निजी कारणों से इस साल आईपीएल से किनारा किया है।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया
  • सुरेश रैना का मानना है कि उनकी गैरमौजूदगी में एमएस धोनी को तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए
  • सुरेश रैना पिछले सप्‍ताह दुबई से भारत लौट आए थे

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) को पिछले सप्‍ताह तगड़ा झटका लगा जब अनुभवी बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपना नाम वापस ले लिया था। सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में दूसरे जबकि सीएसके की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। वह तीन बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके के सबसे निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने वाले बल्‍लेबाजों में से एक रहे हैं। रैना ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था।

सुरेश रैना की गैरमौजूदगी से सीएसके के बल्‍लेबाजी क्रम में बड़ा अंतर आएगा, लेकिन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज का मानना है कि उनकी गैरमौजूदगी में आईपीएल 2020 में सीएसके के तीसरे नंबर की जिम्‍मेदारी कप्‍तान एमएस धोनी बखूबी निभा सकते हैं। सुरेश रैना ने कहा कि एमएस धोनी को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए तीसरे क्रम पर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए, जिससे बल्‍लेबाजी में ज्‍यादा लचीलापन आएगा। एमएस धोनी ने अपने करियर की शुरूआत में शीर्ष क्रम पर बल्‍लेबाजी की थी और मैन फिनिशर की भूमिका ग्रहण करने से पहले कई यादगार पारियां खेली थीं।

एमएस धोनी टॉप ऑर्डर में रहे सुपरहिट

एमएस धोनी ने 17 वनडे में टीम इंडिया के लिए नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी की और 82.75 की औसत से 993 रन बनाए। उन्‍होंने अपना पहला वनडे शतक और 2005 में श्रीलंका के खिलाफ सर्वश्रेष्‍ठ 183* वनडे रन का स्‍कोर भी इसी क्रम पर खेलकर बनाया। सिर्फ रैना ही नहीं बल्कि कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्‍तान गौतम गंभीर ने भी एमएस धोनी के तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने की पैरवी की है। रैना के हवाले से आउटलुक ने कहा, 'एमएस धोनी के पास नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करने का अनुभव है। अप्रैल 2005 में कोई पाकिस्‍तान के खिलाफ विशाखापत्‍तनम में एमएस धोनी के 148 रन की पारी कोई कैसे भूल सकता है। यह बहुत जरूरी क्रम है और एमएस धोनी को इससे काफी लचीलापन मिलेगा।'

अब तक रैना ने बिखेरा जलवा

बता दें कि सीएसके में लंबे समय से नंबर-3 पर सुरेश रैना ने अपनी जगह पक्‍की कर रखी है। हालांकि, फ्रेंचाइजी को अब उनके विकल्‍प की तलाश है। रैना ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया और पिछले सप्‍ताह वह भारत लौट आए। रैना इस समय दिल्‍ली के अपने घर में क्‍वारंटीन हैं। जहां रैना ने सीएसके में वापसी की उम्‍मीद नहीं छोड़ी है और स्‍वीकार किया कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो दोबारा कैंप से जुड़ सकते हैं। बता दें कि आईपीएल इस साल यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई द्वारा इसके कार्यक्रम की घोषणा होना बाकी है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर