आईपीएल 2021: क्या ईसीबी के खिलाफ 'बगावत' पर उतरेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी? केविन पीटरसन ने बोल दी कड़वी बात

Kevin Pietersen on England Cricketers participation: हाल ही में ईसीबी ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर कहा था कि इंग्लैंड के क्रिकेटर्स इनमें नहीं खेल सकेंगे। अब इसपर केविन पीटरसन ने रिएक्ट किया है।

Eoin Morgan Kevin Pietersen
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और केविन पीटरसन 

पिछले हफ्ते कई खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस सीजन में 69 मैच खेले जाने थे, मगर 29 ही हो पाए। ऐसे में बचे हुए मैच किसी और देश में सितंबर के आखिर में टी20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में खेले जा सकते हैं। लेकिन हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मैच नहीं खेल सकेंगे, क्योंकि समय नहीं मिल पाएगा। ईसीबी के बयान पर अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने  कड़वी बात बोलते हुए कहा कि अगर इंग्लैंड के बेस्ट खिलाड़ी एकजुट हो गए तो बोर्ड को झुकना पड़ेगा। 

'अगर वे एकजुट हो गए तो आईपीएल खेलेंगे' 

बता दें कि आईपीएल की अलग-अलग टीमों में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटर खेलते हैं, जिनसमें कप्तान इयोन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे नाम शामिल हैं। केविन पीटरसन ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'यह देखना दिलचस्प होगा कि ईसीबी आईपीएल के बाकी मैच खेले जाने की सूरत में अपने बेस्ट खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं देने के इस मामले से कैसे निपटता है। जब मैं इंग्लैंड के खिलाफ गया था, तब मैं अकेला था। इस बार टीम के सभी सर्वश्रेष्ठ ब्रांडेड खिलाड़ी हैं! अगर वे एकजुट हो गए तो देश के क्रिकेट बोर्ड को उनकी सुननी ही होगी और वे आईपीएल खेलेंगे।'

ईसीबी की ओर से दिया गया था ये बयान

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था, 'हम इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इंग्लैंड में होने वाले मैचों में शामिल करने की योजना बना रहे हैं। हमारा फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) शेड्यूल काफी व्यस्त है। पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरे (सितंबर और अक्टूबर) है तो मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी वहां होंगे।' जाइल्स ने कहा, 'हमें नहीं पता कि आईपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां होंगे। इस सत्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों (जून) से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है। हमें टी20 विश्व कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है। अपने खिलाड़ियों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर