IPL 2021: ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज का खुलासा, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को फाइनल में पहुंचने के लिए ये तरकीब अपनाना होगी

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Sep 10, 2021 | 19:45 IST

Steve Smith on Delhi Capitals reaching IPL 2021: स्मिथ का मानना है कि ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम में यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है।

steve smith
स्‍टीव स्मिथ 

मुख्य बातें

  • स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स को फाइनल में पहुंचने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ खेलना होगा
  • स्मिथ ने कहा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है
  • स्मिथ को उम्‍मीद है कि उनकी टीम आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन करेगी

दुबई:  दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का मानना है कि अगर उनकी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में जगह पक्की करनी है तो उसे इस टी20 टूर्नामेंट के दूसरे भाग में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा। इस साल अप्रैल-मई में भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में कई  खिलाड़ियों एवं सहयोगी सदस्यों के संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। 

स्थगन के समय टीम अपने शुरूआती आठ मैचों में से छह में जीत से 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। स्मिथ का मानना है कि ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है। 

स्मिथ ने कहा, 'हमें अपना अभियान वहीं से शुरू करना होगा, जहां हमने पहले चरण को खत्म किया था। हम वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे और हमें इसके अच्छे नतीजे मिले थे। मुझे लगता है कि हम और भी बेहतर कर सकते हैं इसलिए हमें टूर्नामेंट के दूसरे चरण में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहिए।'

हमें फिर से तैयारी करनी होगी: स्मिथ

दिल्ली कैपिटल्स से जारी विज्ञप्ति में ऑस्ट्रेलिया के इस 32 साल के खिलाड़ी ने कहा, 'फाइनल में पहुंचने के लिए आपको काफी अच्छा खेलना होगा, लेकिन उम्मीद है कि हम फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल सकेंगे।' उन्होंने कहा कि टीम को निश्चित रूप से आईपीएल के लिए खुद को फिर से तैयार करना होगा।

उन्होंने कहा, 'हमें एक साथ खेलते हुए कुछ महीने हो गए हैं इसलिए हमें फिर से तैयारी करनी होगी। हमारे पास एक शानदार टीम है और हमारे पास श्रेयस अय्यर भी है, जो टीम को और भी मजबूत बनाते हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी है और उसे वापसी करते देखना अच्छा है।' दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के दूसरे चरण में 22 सितंबर से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर