पांचवां टेस्‍ट रद्द होने के बाद बीसीसीआई भी एक्‍शन में आया, ईसीबी के सामने रखा महत्‍वपूर्ण प्रस्‍ताव

मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने के बाद भारत और इंग्लैंड की टेस्ट टीमों के बीच इस मैच के भविष्य में आयोजन को लेकर बात बन गई। ये मैच कब और कहां खेला जाएगा दोनों बोर्ड साथ बैठकर करेंगे फैसला। 

Virat kohli joe root
विराट कोहली और जो रूट  

मुख्य बातें

  • भविष्य में खेला जाएगा सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच
  • विवाद बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रखा ये प्रस्ताव
  • तब तक टीम इंडिया सीरीज में रहेगी 2-1 से आगे, पांचवें मैच के बाद होगा सीरीज का फैसला

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच कोरोना संकट की वजह से शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्डट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला मैच रद्द कर दिया गया। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच आपसी सहमति के बाद ये फैसला किया गया है। इस मैच के रद्द होने के बारे में ईसीबी ने शुरुआत में जो बयान जारी किया उसने विवाद पैदा किया इसके बाद मेजबान बोर्ड को अपना बयान बदलना पड़ा। 

ईसीबी ने पहले अपना बयान में कहा कि भारतीय टीम के मैच गंवाने की बात कही थी लेकिन बाद में उन्होंने अपना बयान बदल दिया। ऐसे में सीरीज के परिणाम को लेकर दोनों टीमों के बीच पेंच फंस गया। कई दौर की बातचीत के बाद जब फैसला नहीं हो सका तो बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने मौका मिलने पर भविष्य में मैच के आयोजन का प्रस्ताव रखा। 

भविष्य में खेला जाएगा पांचवां टेस्ट 
बीसीसीआई ने पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद जारी प्रेस रिलीज में कहा, 'इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीई के बीच मजबूत रिश्तों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रद्द किए टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने का प्रस्ताव रखा है। दोनों क्रिकेट बोर्ड इस मैच के आयोजन के लिए उपयुक्त विंडो की तलाश करेंगे।' बीसीसीआई की इस प्रेस रिलीज का सीधा सा मतलब है कि अगर उसके प्रस्ताव पर ईसीबी राजी हो जाता है तो सीरीज भारत की 2-1 की बढ़त बरकरार रहेगी। लेकिन सीरीज का निर्णायक मैच भविष्य में नए कार्यक्रम के साथ खेला जाएगा।  

रोमांचक सीरीज का नाटकीय अंत 
भारतीय टीम का इंग्लैंड में सीरीज जीत के सपने पर नाटकीय विराम लग गया है। भारत-इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज का इंटरवल नाटकीय रहा। हालांकि इसका अंतिम अध्याय भविष्य में लिखा जाएगा। लेकिन विराट कोहली का राहुल द्रविड़ के बाद 21वीं सदी में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना फिलहाल अधूरा रह गया है। भारतीय टीम 2-1 की बढ़त के साथ घर वापस लौटेगी। दोनों ही टीमों को भारतीय दल में कोरोना की सेंध कई महीनों तक कचोटेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर