IPL 2022: इस भारतीय खिलाड़ी को खरीदने के लिए 3 टीमों में मचेगी होड़, सभी को कप्‍तान की जरूरत

Shreyas Iyer at IPL 2022 mega auction: विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पिछले सीजन की रनर्स अप कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स से इस खिलाड़ी के लिए बोली लगाने की उम्‍मीद है।

delhi capitals
दिल्‍ली कैपिटल्‍स 
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर मेगा ऑक्‍शन में उतरेंगे
  • श्रेयस अय्यर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज किया था
  • रिपोर्ट के मुताबिक आरसीबी, केकेआर और पंजाब अय्यर के लिए बोली लगाएंगे

नई दिल्‍ली: भारतीय सीमित ओवर टीम के धाकड़ बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नजर आने वाले अय्यर को आईपीएल के अगले सीजन से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज कर दिया था। अय्यर को मेगा ऑक्‍शन में बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है, जिस पर कई टीमें बोली लगाने को बेताब हैं। विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी उन फ्रेंचाइजी में से एक है, जो अय्यर के लिए बोली लगाने को बेकरार है।

याद दिला दें कि श्रेयस अय्यर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आईपीएल 2020 में पहली बार फाइनल में पहुंचाया था। पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 में आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ दी थी। अब आईपीएल में आरसीबी को नए कप्‍तान की तलाश है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि मेगा नीलामी में अय्यर को खरीदने की आरसीबी ने योजना बना रखी है। एक सूत्र ने कहा, 'विराट कोही के कप्‍तानी छोड़ने के बाद आरसीबी अपना अगला कप्‍तान श्रेयस अय्यर को बनाना चाहती है। अगले महीने बेंगलुरु में होने वाली नीलामी में आरसीबी अय्यर के लिए आक्रामक रूप से बोली लगा सकती है।'

रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्र ने साथ ही कहा कि पिछले सीजन की रनर्स-अप कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स भी अय्यर से करार करने के लिए कतार में है। अय्यर के ट्रांसफर की खबरों से यह भी पता चल गया है कि मुंबई का खिलाड़ी लखनऊ या अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़ रहा है। सूत्र ने कहा, 'मेगा ऑक्‍शन में कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स की नजरें भी श्रेयस अय्यर को खरीदने पर होगी।'

उल्‍लेखनीय है कि लखनऊ या अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने श्रेयस अय्यर को कप्‍तान बनने का प्रस्‍ताव नहीं दियया। कई रिपोर्ट्स में जानकारी मिली कि हार्दिक पांड्या और केएल राहुल आईपीएल 2022 में इन दो नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्‍व करेंगे। राहुल और पांड्या को क्रमश: पंजाब किंग्‍स और मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया। इस साल आईपीएल मेगा ऑक्‍शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर