DC vs KKR: कोलकाता को शिकस्त देने और मैन ऑफ द मैच बनने के बाद क्या बोले श्रेयस अय्यर

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया। दिल्ली की यह सीजन में तीसरी जीत है।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली ने अपना चौथा मुकाबला जीत लिया
  • दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को मात दी
  • मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया

दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से मात दी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट गंवाकर 228 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं, कोलकाता की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 210 रन ही बना पाई। मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन पारियां खेलीं। अय्यर ने 38 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की बदौलत नाबाद 88 रन बनाए जबकि शॉ ने 41 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों के जरिए 66 जुटाए।

'शारजाह में खेलना रोमांचकारी होता है'

श्रेयस अय्यर को दमदार पारी के लिए मैन ऑप द मैच चुना गया। अय्यर मैज जीतने के बाद अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आए। अय्यर ने कहा कि इस मैदान पर डिफेंड करना वाकई मुश्किल है। अभी तक अद्भुत टूर्नामेंट रहा है, खासकर शारजाह में। शारजाह में खेलना हमेशा रोमांचकारी होता है। पिछली बार जब मैं यहां खेला था तो अंडर-19 टीम में था। मेरे लिए पारी की शुरुआत में समय लेना आवश्यक था। मैंने पहले के मैचों में भी ऐसा किया था। यह मेरे लिए सही समय था कि मैं गेंदबाजों निशाना बनाऊं और फिर स्ट्राइक रोटेट करूं। सौभाग्य से यह मेरे काम आया। 

'मुकाबले में कुछ भी हो सकता है'

अय्यर ने आगे कहा कि मुझे पता है कि मैंने जिम में कड़ी मेहनत और स्मार्ट वर्क किया है। इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं एक गिफ्टेड खिलाड़ी हूं। हम करीबी जीत के बारे में बात कर रहे हैं और यह उनमें से एक थी। जिस तरह से हर किसी ने प्रदर्शन किया, उससे वास्तव में संतुष्ट हूं। हमें विश्वास था कि हमारे पास दो अच्छे ओवर बचे हैं, लेकिन मैच में कुछ भी हो सकता है। यह एक मजेदार टी20 मैच था और विशेष रूप से शारजाह में। हमें हर मैच के साथ खुद को बेहतर बनाते रहना होगा।

वहीं, मैच गंवाने के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने बल्लेबाजी की तारीफ की। कार्तिक ने कहा कि जिस तरह से खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की, उसपर मुझे कुछ गर्व है। हम अंत तक लड़ते रहे जो हमारी टीम का स्वभाव है। आज हमने जो जुझारुपन दिखाा, उससे वास्तव में खुश हैं। 10 से 13 ओवरों के बीच हमें कई बाउंड्री नहीं मिलीं। हमने कुछ विकेट गंवाए। ईमानदारी से कहूं अगर कुछ छक्के और लगे होते तो हम टार्गेट हासिल कर सकते थे। मुझे लगता है कि यह मुश्किल विकेट था। इसपर गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हो सकता है कि 10 रन बहुत अधिक हों लेकिन कोई बात नहीं। हमें आंद्रे रसेल पर भरोसा है और यकीन हैं कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर