मुंबई इंडियंस पर विशाल जीत दर्ज करने के बाद बोले श्रेयस अय्यर, 'हमारी रणनीति सफल हुई'

Shreyas Iyer on win against MI: कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2022 के 56वें मैच में मुंबई इंडियंस को 52 रन से हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम की तारीफ में जानिए क्‍या कहा।

shreyas iyer
श्रेयस अय्यर 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई को 52 रन से हराया
  • केकेआर ने प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा
  • श्रेयस अय्यर ने कहा कि बड़े अंतर की जीत से संतुष्टि मिली

नवी मुंबई: कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2022 के 56वें मैच में मुंबई इंडियंस को 52 रन के विशाल अंतर से मात दी। इसी के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा है। कोलकाता की जीत के बाद कप्‍तान श्रेयस अय्यर काफी खुश नजर आए।

मैच के बाद अय्यर ने कहा, 'पिछले मैच में हमें बड़े अंतर से शिकस्‍त मिली थी। तो वापसी करके विशाल अंतर से मैच जीतकर संतुष्टि मिली। हमें पावरप्‍ले में अच्‍छी शुरूआत मिली। नितिश राणा ने पोलार्ड की गेंदों पर जिस तरह छक्‍के जड़े, वो शानदार था। मगर मुझे लगा कि नए बल्‍लेबाज के लिए आते ही रन बनाना मुश्किल था।'

मुंबई इंडियंस को कम स्‍कोर पर ऑलआउट करने के बारे में बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा, 'जब हम गेंदबाजी करने आए तो हमारी रणनीति थी कि जल्‍दी विकेट निकालने से मुंबई इंडियंस पर दबाव बन जाएगा। हमारी रणनीति सफल हुई और मुंबई कम स्‍कोर पर ऑलआउट हुई।' केकेआर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में अपनी प्‍लेइंग 11 में 5 बदलाव किए। श्रेयस अय्यर ने स्‍वीकार किया कि खिलाड़‍ियों को यह बताना बहुत मुश्किल था कि कौन नहीं खेल रहा है। 

अय्यर ने कहा, 'यह बहुत मुश्किल था। जब मैंने आईपीएल खेलना शुरू किया था, तब ऐसी पोजीशन पर एक बार रह चुका हूं। हमने कोच से बातचीत की। सीईओ भी टीम चयन में शामिल थे। ब्रेंडन मैकुलम ने खिलाड़‍ियों से बात की और बताया कि आप नहीं खेल रहे हैं। उन सभी ने इस फैसले का सम्‍मान किया। जिस तरह सभी मैदान में आए, प्‍लेइंग 11 के सभी खिलाड़‍ियों ने जिस तरह दम दिखाया, एक कप्‍तान के रूप में आपको गर्व महसूस होता है। मुझे हमारी जीत पर गर्व है। यह जीत एकतरफा रही।'

अय्यर ने आगे कहा, 'सभी खिलाड़ी मैच जीतने के लिए जोश से लबरेज थे। पिछले मैच हमारे लिए शानदार नहीं रहे। जब आप हारते हो तो आपके दिमाग में यह सब चलता रहता है। मैं संतुष्‍ट नहीं था, लेकिन अन्‍य मैचों में दमदार वापसी के लिए इसी लय को बरकरार रखना चाहूंगा।' बता दें कि नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 165/9 का स्‍कोर बनाया। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 17.3 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर