मुझे अपने पति एमएस धोनी की कमी खल रही है, स्‍टेडियम में आईपीएल मैच में शामिल नहीं हुई: साक्षी

Sakshi Dhoni: एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी ने स्‍वीकार किया कि उन्‍हें अपने घर में पति की उपस्थिति की कमी खल रही है। एमएस धोनी इस समय यूएई में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को चौथा खिताब दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

ms dhoni and sakshi dhoni
एमएस धोनी और साक्षी धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी इस समय यूएई में अपनी पत्‍नी और बेटी के बिना आईपीएल में हिस्‍सा ले रहे हैं
  • आईपीएल में कई खिलाड़‍ियों का परिवार उनके साथ यूएई में मौजूद है
  • साक्षी और जीवा हालांकि रांची में रहकर एमएस धोनी का मनोबल बढ़ा रहे हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्‍तान ने करीब 437 दिनों के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के माध्‍यम से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की। एमएस धोनी आईपीएल के 13वें एडिशन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का नेतृत्‍व कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल आईपीएल यूएई में हो रहा है और इसलिए उन्‍हें पत्‍नी साक्षी व बेटी जीवा का साथ नहीं मिला है। साक्षी और बेटी जीवा व अन्‍य परिवार के सदस्‍य टीवी पर से क्रिकेटर की हौसला अफजाई कर रहे हैं। साक्षी को अपने पति की घर में मौजूदगी की कमी खल रही है।

मौजूदा आईपीएल में कई बदलाव आए हैं। खिलाड़‍ियों के परिवार वाले स्‍टेडियम में बैठकर मुकाबले नहीं देख पा रहे हैं जबकि फैंस घर में रहकर अपनी पसंदीदा फ्रेंचाइजी का समर्थन कर रहे हैं। हाल ही एमएस धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। अब वह मनोरंजन इंडस्‍ट्री में भी उतरने वाले हैं। धोनी और पत्‍नी साक्षी ने बड़ा स्विच किया है और अब वो ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स के लिए शो बनाएंगे।

इस विषय पर इंसाइड स्‍पोर्ट से बात करते हुए साक्षी ने कहा, 'मैंने क्रिएटिव एक्‍शन पर विचार और आइडिया लगाने की प्रक्रिया पर ज्‍यादा ध्‍यान दिया। स्क्रीन पर जीवन के लिए एक अवधारणा को देखने की खुशी मुझे मंत्रमुग्ध करती है, और हम यह सुनिश्चित करते हैं कि प्रक्रिया गुणवत्तापरक हो। जब हम 'Roar of the Lion' विकसित कर रहे थे, तो हमने सोचा कि यह मनोरंजन उद्योग में उद्यम करने का सही समय है।'

लॉकडाउन में साक्षी धोनी ने किया ये काम

एमएस धोनी ने आखिरी मुकाबला 2019 विश्‍व कप का सेमीफाइनल खेला था। इसके बाद उनके अंतरराष्‍ट्रीय भविष्‍य पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। वह मार्च में आईपीएल में वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन लग गया। इस समय की बात करते हुए साक्षी ने खुलासा किया कि कैसे उन्‍होंने जीवा के साथ मिलकर नई शैली सीखी, जिनकी स्‍कूलिंग ऑनलाइन चल रही है।

साक्षी ने कहा, 'मुझे लगा कि अपनी पैरेंटिंग स्‍टाइल करने से बेहतर जीवा के साथ स्‍कूलिंग करूं और ऑनलाइन क्‍लास में उसके साथ शामिल रहूं। लॉकडाउन के दौरान जरूरत थी कि बच्‍चों को होमवर्क कराने के लिए अनोखी तकनीक खोजी जाए और यही मेरी मेथड भी थी।' जहां तक आईपीएल की बात है तो कुछ फ्रेंचाइजी ने खिलाड़‍ियों के साथ परिवार को यात्रा करने की अनुमति दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा की पत्नियां यूएई में उनके साथ हैं। 

हालांकि, साक्षी धोनी के लिए जीवा संग दो महीने बायो बबल में बिताना सही नहीं था। साक्षी ने कहा, 'मुझे आईपीएल मैच स्‍टेडियम में देखने की कमी नहीं खल रही हैं क्‍योंकि मैं टीवी पर फॉलो कर रही हूं। मगर मुझे अपने पति की बहुत कमी खल रही है। ईमानदारी से कहूं तो जीवा और मेरे लिए दो महीने बायो बबल में रहना मुश्किल नहीं था।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर