'बयां करने के लिए शब्‍द नहीं': ऑरेंज कैप पाने के बाद कुछ ऐसा महसूस कर रहे हैं रुतुराज गायकवाड़

Ruturaj Gaikwad wins Orange Cap in IPL 2021: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 की ऑरेंज कैप अपने नाम की। गायकवाड़ ने टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाए।

ruturaj gaikwad
रुतुराज गायकवाड़ (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने जीती ऑरेंज कैप
  • रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 635 रन बनाए
  • रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ऑरेंज कैप और खिताब जीतकर काफी अच्‍छा महसूस कर रहे हैं

दुबई: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि आईपीएल खिताब और ऑरेंज कैप एक ही सीजन में जीतने के बाद वह बहुत रोमांचित हैं। ध्‍यान दिला दें कि रॉबिन उथप्‍पा के बाद रुतुराज गायकवाड़ ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने एक ही सीजन में ऑरेंज कैप और खिताब जीता। 24 साल और 257 दिन की उम्र में गायकवाड़ ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं। आईपीएल 2021 में रुतुराज ने 16 मैचों में 1 शतक और चार अर्धशतक की मदद से 635 रन बनाए।

मैच के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने कहा, 'ऑरेंज कैप और आईपीएल खिताब जीतने के बाद यह बहुत खुश होने वाली भावना है। आईपीएल जीतना बहुत बहुत संतुष्टिदायक रहा। शानदार महसूस हो रहा है। हमारा पिछला सीजन अच्‍छा नहीं रहा था। इस सीजन में हर किसी को विश्‍वास था और हम यहां हैं। जब आप अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हो, तो आपको कम जोखिम वाले शॉट्स पर भी विश्‍वास होता है। आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप अंत तक टिके रहे।'

फाफ डु प्‍लेसिस के साथ शानदार साझेदारियां

गायकवाड़ और फाफ डु प्‍लेसिस ने आईपीएल में सातवीं बार अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने केकेआर के खिलाफ फाइनल में पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। सुनील नरेन ने रुतुराज गायकवाड़ को लांग ऑफ में शिवम मावी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा था। रुतुराज गायकवाड़ और फॉफ डुप्लेसी के बीच साझेदारी चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता की बड़ी वजह रही। दोनों  ने मिलकर सीएसके को पूरे सीजन शानदार शुरुआत दिलाई। 16 मैच में दोनों ने 50.40 की औसत से 756 रन पहले विकेट के लिए जोड़े। इस दौरान दोनों के बीच 2 शतकीय और 7 अर्धशतकीय साझेदारी हुईं।

गायकवाड़ और डुप्लेसी की जोड़ी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सलामी जोड़ी बनने से महज 35 रन के अंतर से चूक गई। साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जॉनी बेयर्स्टो और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने 791 रन जोड़े थे। लेकिन डुप्लेसी-गायकवाड़ की जोड़ी शिखर धवन-पृथ्वी शॉ को पछाड़कर मौजूदा सीजन की सबसे सफल जोड़ी जरूर बन गई। शिखर और शॉ ने पहले विकेट के लिए 744 रन जोड़े थे। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर