RR vs KKR Playing 11, Dream11 Prediction: कोलकाता नाइटराइडर्स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

IPL 2022, RR vs KKR Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Team Prediction: राजस्‍थान रॉयल्‍स औरी कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 47वां मैच खेला जाएगा। कोलकाता नाइटराइडर्स आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

kolkata knight riders predicted playing 11
कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्‍लेइंग 11 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच आज
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा यह मुकाबला
  • कोलकाता नाइटराइडर्स आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, RR vs KKR Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Dream11 Team Prediction: कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स से भिड़ेगी। केकेआर की टीम आज हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी रहे। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर को पिछले पांच मैचों में लगातार शिकस्‍त सहनी पड़ी है। रॉयल्‍स के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन करके केकेआर की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। देखा जाए, तो केकेआर के साथ मौजूदा सीजन में कुछ भी सही नहीं हो रहा है।

उसने पांच ओपनिंग जोड़ी बदलकर देखी, जो क्लिक नहीं की। केकेआर ने जिन खिलाड़‍ियों को रिटेन किया, वो दमदार प्रदर्शन देने में नाकाम रहे। पैट कमिंस जैसा दिग्‍गज खिलाड़ी बेंच गर्म कर रहा है। वरुण चक्रवर्ती की गेंदों में धार नजर नहीं आ रही है। आंद्रे रसेल निरंतर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। श्रेयस अय्यर और उमेश यादव ने केकेआर के लिए अब तक बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम को जीतना है तो उसे अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों के फॉर्म में लौटने का इंतजार होगा।

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान रॉयल्‍स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

चलिए आपको बताते हैं कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम किन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती है।

ओपनर्स - आरोन फिंच और वेंकटेश अय्यर

कोलकाता नाइटराइडर्स को उम्‍मीद होगी कि आरोन‍ फिंच और वेंकटेश अय्यर टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करके दें। अय्यर ने ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक निराश किया है और अब आज के मैच में वो फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे। फिंच ने एक या दो अच्‍छी पारियां खेली हैं। आज उनकी कोशिश टीम को शानदार शुरूआत दिलाने की होगी।

मिडिल ऑर्डर - श्रेयस अय्यर, नितिश राणा, बाबा इंद्रजीत

श्रेयस अय्यर ने केकेआर के लिए दमदार प्रदर्शन किया है और एक बार फिर टीम की बल्‍लेबाजी उनके ईर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आएगी। नितिश राणा ने भी हाल ही में अर्धशतक जमाया था और वो अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। 9 साल बाद आईपीएल में मिलने वाले मौके को बाबा इंद्रजीत भी भुनाना चाहेंगे। वह अपने डेब्‍यू मैच में सफल नहीं हुए थे।

ऑलराउंडर्स - सुनील नरेन, रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइटराइडर्स के पास विश्‍व स्‍तरीय दो ऑलराउंडर सुनील नरेन और आंद्रे रसेल मौजूद हैं। इन दोनों से टीम को शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। रिंकू सिंह ने नितिश राणा के साथ छोटी, लेकिन उपयोगी पारी खेली थी। अब वो कुछ बड़ा धमाका करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: जानिए आज कोलकाता-राजस्‍थान मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

गेंदबाज - उमेश यादव, टिम साउथी और हर्षित राणा

पैट कमिंस को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ सकता है। नई गेंद से विकेट निकालने की जिम्‍मेदारी उमेश यादव और टिम साउथी पर रहेगी। हर्षित राणा ने डेब्‍यू में प्रभावित किया और वो एक और मौका मिलने पर खुद की काबिलियत साबित करने के लिए उत्‍साहित रहेंगे।

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्‍लेइंग 11 - आरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितिश राणा, सुनील नरेन, बाबा इंद्रजीत, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी और हर्षित राणा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर